×

1212 श्रमिकों को लेकर अमेठी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को नहीं मिली ये सुविधा

साबरमती से 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' अमेठी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन की 24 बोगियों में लगभग 42 जिलों के 1212 लोग सवार थे। जिन्हें 50 रोडवेज बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा।

Shreya
Published on: 7 May 2020 11:16 AM GMT
1212 श्रमिकों को लेकर अमेठी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को नहीं मिली ये सुविधा
X

अमेठी: साबरमती से 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' अमेठी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन की 24 बोगियों में लगभग 42 जिलों के 1212 लोग सवार थे। जिन्हें 50 रोडवेज बसों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा। इस बीच ट्रेन से आए महिलाओं और पुरुषों ने गंभीर आरोप मढे हैं। श्रमिकों का कहना है कि ट्रेन चलते समय एक बाटल पानी और पैकेट दिया गया था, बाकी पूरे रास्ते में कही कुछ नही मिला।

श्रमिकों ही हुई स्कैनिंग व अन्य जांच

गुरुवार को अमेठी रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो प्रशासनिक अधिकारी यहां पहले से मौजूद थे। अधिकारियों की मौजूदगी में स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग व अन्य जांच करवाया। जिला प्रशासन ने सभी श्रमिकों को लंच पैकेट व पानी दिया, फिर सभी लोगों को उनके गृह जनपद भेजवाने के लिए बस से रवाना किया।

यह भी पढ़ें: जनसंख्या एक्सप्रेस: बच्चों के जन्म का टूटेगा रिकार्ड, UNICEF का दावा, ये है बड़ी वजह

ना खाना- ना पानी, ऐसी रहा यात्रियों का सफर

गुजरात से आ रही रानी वर्मा को इटावा जाना है। वो बताती हैं कि रास्ते भर समस्या ही समस्या आई, एक बोतल पानी तक नहीं मिला। मेरा बच्चा 7-8 साल का है उसे अभी भी भूखा सुला रही हूं। रुंधे गले से रानी बोली 'उसे पानी-खाना' कुछ नहीं दिया गया। ट्रेन रुकती थी तो पुलिस वाले स्टेशन से पानी नही भरने देते थे, नीचे जाओ तो मारते हैं।

खुद भरने पड़े पैसे

एक अन्य महिला ने बताया कि अहमदाबाद से आए हैं और झांसी जाना है। रास्ते में खाना नहीं मिला और ना ही पानी मिला। एक बोतल मिला और थोड़ा चावल मिला राजस्थान में। 650 रुपए खुद को देना पड़ा। अन्य श्रमिकों ने बताया कि ट्रेन जहां से चली थी वहीं पर एक पैकेट मिला था और एक बाटल पानी मिला था। फिर रास्ते भर कुछ भी नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: भगवान बुद्ध के बारे में क्या जानते हैं आप, ये ज्ञान की रोशनी का पर्व है

कांग्रेस एमएलसी ने DM को लिखा ये पत्र

उधर श्रमिकों के अमेठी पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किए गए वादे को निभाने के लिए कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने अमेठी आये मजदूरों के किराए के भुगतान के लिया डीएम अमेठी को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि ''आज गुजरात के अहमदाबाद से श्रमिक एक्सप्रेस द्वारा हमारे जनपद अमेठी के 282 लोग आए है, अनुरोध है उक्त के संपर्क नम्बर उपलब्ध कराने का कष्ट करें। जिससे कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश के क्रम में समस्त श्रमिकों के किराए की वापसी की जा सके।''

रिपोर्ट- असगर नकवी

यह भी पढ़ें: Mother’s Day: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, जो पेश करती हैं सिंगल मदर की मिसाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story