×

स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल का किला ध्वस्त करने के बाद चला ये बड़ा दांव

: बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मजबूत किले को ध्वस्त कर अमेठी संसदीय क्षेत्र से हराने के बाद केंद्रीय मंत्री व  सांसद स्मृति ईरानी मजबूती से अपने पैर जमाने में जुटी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 27 Jun 2019 2:37 PM GMT
स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल का किला ध्वस्त करने के बाद चला ये बड़ा दांव
X

लखनऊ: बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मजबूत किले को ध्वस्त कर अमेठी संसदीय क्षेत्र से हराने के बाद केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी मजबूती से अपने पैर जमाने में जुटी हुई है।

सांसद चुने जाने के बाद केवल एक माह में ही स्मृति ईरानी ने अमेठी में सभी सरकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए कमर कस ली है। उनके इस अंदाज से उनके विरोधी भी अब उनके मुरीद होते दिख रहे है।

स्मृति ईरानी ने बीती 23 जून को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में विभिन्न विभाग के अथिकारियो के साथ बैठक के दौरान साफ कहा था कि योजनाओ का लाभ समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुचना चाहिए। जाहिर है कि अमेठी के लोगों की समस्याओं के लिए स्मृति बहुत अधिक गंभीर है।

ये भी पढ़ें...स्मृति ईरानी ने कहा, धर्म-जाति की राजनीति करते हैं राहुल गांधी

बीती 12 जून को उन्होंने यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिख कर अमेठी की बिजली की समस्यां का निदान करने का अनुरोध किया था। इसके बाद बीती 25 जून को स्मृति ने ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख कर अमेठी और रायबरेली की रेल सुविधाओ के विस्तार और सुधार के लिए अनुरोध किया है।

दरअसल, रायबरेली की चांदपुर शाही परिवार के उत्तराधिकारी स्वः राजा जितेंद्र सिंह के पुत्र कौशलेद सिंह ने स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर कहा था कि अमेठी और रायबरेली मे लंबे समय से गांधी परिवार काबिज रहा है पर यहा का वह विकास नही हुआ जो होना चाहिए था। रेल के क्षेत्र मे जो कार्य 50 साल पहले होना चाहिए था वह आज तक नही हो सका है।

ये भी पढ़ें...एकता कपूर के बर्थडे पर स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर लिखा ये भावुक पोस्ट

कौशलेंद ने स्मृति ईरानी को लिखे पत्र मे कहा है कि रेल लाइन के दोहरीकरण ,बिजली की लाइन बिछाने तथा रलवे के जर्जर भवनो सहित कई समस्याएं बहुत गंभीर है जिनमे सुधार से विकास तेजी से होगा और व्यापार बढेगा और रोजगार के लिए पलायन रूकेगा।

स्मृति ईरानी द्धारा रेल मंत्री को लिखे गये पत्र में कहा गया है कि लंबे समय से प्रस्तावित अमेठी सलोन ऊँचाहार रेल लाइन तथा अमेठी-सुलतापुर रेल लाइन केवल कागजो मे कैद है इस पर कोई कार्य शुरू नही हो सका है जब कि 2013 मे अमेठी सलोन ऊँचाहार रेल लाइन के लिए 966 करोड रुपये का बजट भी पास हुआ था। उन्होंने इसे प्राथमिकता पर कराने का अनुरोध रेल मंत्री से किया है।

ये भी पढ़ें...जानिए क्या है स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या का सच, DGP ने किया बड़ा खुलासा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story