×

पिता ने ऑनलाइन क्लास के लिए दिया था मोबाइल, बेटे ने किया ऐसा कांड, उड़ गये होश

पिता ने साइबर सेल में शिक़ायत की तो जांच में मामला खुल गया। बेटे की करतूत जान पिता के होश उड़ गये। पहले इस मामले को साइबर क्राइम मानकर पिता ने पुलिस से शिकायत दी थी।

Newstrack
Published on: 27 Sep 2020 1:38 PM GMT
पिता ने ऑनलाइन क्लास के लिए दिया था मोबाइल, बेटे ने किया ऐसा कांड, उड़ गये होश
X
इस पर पुलिस ने अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि उनका दस साल का बेटा कक्षा छह में पढ़ता है। वह मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलता था।

नई दिल्ली: कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए स्कूलों की तरफ से ऑनलाइन क्लासेज शुरू किये गये हैं। बहुत से बच्चे ऐसे हैं जिनके पास पहले से मोबाइल हैं। वे तो अपने मोबाइल से ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहे हैं।

लेकिन जिन बच्चों के पास मोबाइल नहीं हैं। वे अपने पैरेंट्स के मोबाइल लेकर पढ़ाई कर रहे हैं। इस बीच हम जो आपको खबर बताने जा रहे हैं। वो उन तमाम पैरेंट्स के होश उड़ाकर रख देगी जो पढ़ाई के लिए अपने बच्चों को अपना मोबाइल सौंप देते हैं।

दरअसल आगरा में ऑनलाइन क्लास के लिए अपने 6वीं क्लास में पढ़ रहे बेटे को मोबाइल फोन देना , ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एक अफसर को बहुत महंगा पड़ गया। बेटे ने ऑनलाइन गेम में पिता के अकाउंट से 2.5 लाख रुपए उड़ा दिए।

online class ऑनलाइन क्लास की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…मुख्यमंत्री को धमकी: हुआ बड़ा खुलासा, इस शख्स ने कही थी मारने की बात, ये है वजह

बेटे की करतूत जान पिता के उड़े होश

पिता ने साइबर सेल में शिक़ायत की तो जांच में मामला खुल गया। बेटे की करतूत जान पिता के होश उड़ गये। पहले इस मामले को साइबर क्राइम मानकर पिता ने पुलिस से शिकायत दी थी। लेकिन जब पूरा सच बहर आया तो उनके मुंह से भी अब आवाज नहीं निकल रही है।

जानकारी के मुताबिक, आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र में रहने वाले परिवहन अधिकारी ने 22 सितंबर को साइबर सेल में शिकायत की थी कि उनके खाते से 2.50 लाख रुपये किसी ने उड़ा लिए हैं।

उन्होंने कहा था कि वो इस खाते का उपयोग यदा-कदा ही करते थे। उन्हें इस खाते से किसी को रुपये ट्रांसफर करने थे, इसी दौरान पता चला कि खाते में केवल 500 रुपये ही बचे हैं।

Mobile मोबाइल फ़ोन की फोटो(सोशल मीडिया)

साइबर सेल की जांच में पूरा सच आ गया बाहर

साइबर सेल ने शिकायत के आधार पर पड़ताल शुरू की तो मालूम हुआ कि खाते से पैसे पेटीएम से ऑनलाइन ट्रांसफर हुए है। मार्च से अगस्त के बीच कई बार में यह भुगतान गेम कंपनियों को किया गया है। जिस पेटीएम से भुगतान किया गया, वह परिवहन अधिकारी के नाम पर ही था।

इस पर पुलिस ने अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि उनका दस साल का बेटा कक्षा छह में पढ़ता है। वह मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलता था।

यह भी पढ़ें…चीन की जाल में फंस गया ये देश, ड्रैगन ने यहां सबकुछ पर कर लिया कब्जा

ऑनलाइन क्लास के लिए दिया था फोन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिता ने बताया कि बेटे को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ये मोबाइल फोन दिया गया था। इस मोबाइल में वे पेटीएम भी चलाते थे। पेटीएम से खाता भी जुड़ा था। साइबर पुलिस का कहना है कि बेटे ने गेम के लिए भुगतान करने के लिए पेटीएम का इस्तेमाल किया।

चोरी पकड़ में न आया इसलिए रोज करता था ऐसा काम

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया, साइबर सेल की जांच में सामने आ गया है कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन परिवहन अधिकारी के 6वीं क्लास में पढ़ रहे बेटे ने ही अपने मोबाइल से किया था। ऑनलाइन गेम खेलने और डाउनलोड करने से पहले पेटीएम का वन टाइम पासवर्ड पिता के मोबाइल पर ही आता था। इसे देखने के बाद बेटा मेसेज डिलीट कर देता था।

यह भी पढ़ें…NCB के सवालों से डर गई थीं दीपिका, कड़ाई से पूछताछ में किया ये बड़ा खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story