×

Sonbhadra News: लग्जरी होटलों में कमरा, थमा देता था फर्जी चेक, ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार, कई होटलों से की थी ठगी

Sonbhadra News: अपने को बड़ा व्यवसायी बताकर लग्जरी होटलों में कमरा और उनसे वाहन किराए पर लेने तथा उसके बदले फर्जी चेक थमा कर गायब होने वाले ‘नटवरलाल’ को रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने धर दबोचा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Aug 2023 12:05 PM GMT
Sonbhadra News: लग्जरी होटलों में कमरा, थमा देता था फर्जी चेक, ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार, कई होटलों से की थी ठगी
X
Sonbhadra News (Photo - Social Media)

Sonbhadra News: अपने को बड़ा व्यवसायी बताकर लग्जरी होटलों में कमरा और उनसे वाहन किराए पर लेने तथा उसके बदले फर्जी चेक थमा कर गायब होने वाले ‘नटवरलाल’ को रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने धर दबोचा है। महज जिला मुख्यालय पर ही आधा दर्जन से अधिक होटलों से ठगी का मामला सामने आया है। इनमें से एक होटल संचालक की तहरीर पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी का चालान कर दिया गया है।

बड़ा व्यवसायी बताकर होटल में किराए पर लेता था रूम और वाहन

पुलिस के मुताबिक मेसर्स वैभव इंटरनेशनल उरमौरा के एकाउंट मैंनेजर शुभम् रस्तोगी ने थाना रॉबर्ट्सगंज पर पहुंचकर लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि नरेद्र प्रताप सिंह पुत्र स्व. यदुवीर सिंह निवासी हड़ौरा थाना सहाबगंज, जिला चदौली अपने आपको प्रापर्टी डीलर और बालू खनन का बड़ा व्यवसायी बताकर होटलों में ठगी करने में लगा हुआ है। मैनेजर शुभम ने पुलिस को बताया कि लग्जरी होटल में रुकने से पहले वह अपने को बड़ा व्यवसायी बताता है। इसके बाद होटल के सबसे अच्छे रूम को किराए पर लेने के साथ ही होटल के जरिए जिले में आवागमन के लिए वाहन भी किराए पर ले लेता है। जब उससे किराए की मांग की जाती है तो वह आनाकानी करना शुरू कर देता है। दबाव बनाने पर फर्जी चेक थमा कर गायब हो जाता है। शुभम ने पुलिस को यह भी जानकारी दी कि उसके होटल वैभव इंटरनेशनल, सिविल लाइन रोड सवेरा होटल, एडी होटल नियर कलेक्ट्रेट आफिस, होटल ग्रांड, साइट्रेवेल्स से भी कमरा व वाहन किराये पर लेकर फर्जी चेक थम चुका है।

आरोपी के खिलाफ मिर्जापुर में भी दर्ज पाए गए धोखाधड़ी के मुकदमे

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उक्त के संबंध में थाना रॉबर्ट्सगंज पर मिली लिखित तहरीर के आधार पर धारा 406, 419, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं, एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय को विशेष निर्देश दिए गए। इसके बाद क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण में त्वरित कार्रवाई करते हुए रॉबर्ट्सगंज कोतवाली की चौकी प्रभारी अस्पताल सुरेंद्र सिंह और हेड कांस्टेबल शिवचंद पटेल की मौजूदगी वाली पुलिस टीम ने बृहस्पतिवार को आरोपी नरेद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसका न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस की छानबीन और आरोपी के आपराधिक इतिहास के अवलोकन से यह ज्ञात हुआ कि मिर्जापुर में भी उसके द्वारा इसी तरह से धोखाधड़ी की गई है, इसके संबंध में मिर्जापुर में धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story