×

Sonbhadra News: हेरोइन तस्करी गैंग का पर्दाफाश, लखनऊ-बाराबंकी से यूपी सहित कई राज्यों में पहुंच रही खेप, तीन गिरफ्तार

Sonbhadra News: एसपी ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने लखनऊ-बाराबंकी से हेरोईन खरीदकर मीरजापुर के अलावा सोनभद्र में रेनूकुट, शक्तिनगर, सिंगरौली मध्य प्रदेश आदि जगहों पर इसकी तस्करी किए जाने की जानकारी दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Sep 2023 1:07 PM GMT (Updated on: 4 Sep 2023 12:37 PM GMT)
Sonbhadra News: हेरोइन तस्करी गैंग का पर्दाफाश, लखनऊ-बाराबंकी से यूपी सहित कई राज्यों में पहुंच रही खेप, तीन गिरफ्तार
X
Sonbhadra police busted heroin smuggling gang three arrested

Sonbhadra News: सूबे की राजधानी लखनऊ और बाराबंकी से हेरोइन लाकर पूर्वांचल के जनपदों के साथ ही सीमावर्ती झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में इसे खपाने वाला एक अंतर्राज्यीय गिरोह सामने आया है। क्राइम ब्रांच-सर्विंलास और करमा पुलिस की संयुक्त टीम ने इस गिरोह के मिर्जापुर जनपद निवासी तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ ही 25 लाख कीमत की 225 ग्राम हेरोइन बरामद करने में कामयाबी पाई है। हेरोइन तस्करों के पास से बिक्री के 90 हजार नकद भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों का चालान कर दिया गया है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने की घेराबंदी

एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में सोमवार की दोपहर बाद इस कामयाबी का खुलासा किया। पकड़े गए तीनों तस्करों की गिरफ्तारी सार्वजनिक करते हुए बताया कि मिल रही सूचनाओं के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह और क्षेत्राधिकारी घोरावल अमित कुमार के पर्यवेक्षण में क्राइम ब्रांच और करमा पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी पर नजर रखने और इसके खुलासे के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में सोमवार को हेरोइन तस्करी से जुड़े एक गैंग का खुलासा करने के साथ ही गनेशपुर तिराहा, करमा पर घेराबंदी कर, तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से बिक्री की 90 हजार नगदी के साथ ही, 25 लाख कीमत की 225 ग्राम हेरोइन भी बरामद की गई।

लखनऊ-बाराबंकी से जुड़े लोगों की भी होगी जल्द गिरफ्तारीः एसपी

एसपी ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने लखनऊ-बाराबंकी से हेरोईन खरीदकर मीरजापुर के अलावा सोनभद्र में रेनूकुट, शक्तिनगर, सिंगरौली मध्य प्रदेश आदि जगहों पर इसकी तस्करी किए जाने की जानकारी दी है। बताया कि पूछताछ में इस गैंग से जुड़े लखनऊ-बाराबंकी के लोगों के भी नाम सामने आए हैं। उनको लेकर छानबीन भी शुरू करा दी गई है। जल्द ही लखनऊ-बाराबंकी से जुड़े तस्करी गैंग के लोगों की भी गिरफ्तारी शुरू की जाएगी।

इनकी हुई गिरफ्तारी

मामले में श्याम बाबू सोनकर पुत्र स्व. राजकुमार, निवासी ग्राम भीटी, थाना राजगढ़, मीरजापुर, गोलू उर्फ संजय सोनकर पुत्र गुड्डू सोनकर, निवासी विसुंधरपुर, थाना कोतवाली शहर, मीरजापुर, सिद्धार्थ सोनकर पुत्र रायचंद, निवासी शाहपुर चौसा, थाना कोतवाली देहात, मीरजापुर की गिरफ्तारी की गई है। श्यामबाबू के खिलाफ मड़िहान थाने में और गोलू उर्फ संजय सोनकर के खिलाफ कोतवाली शहर में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

कामयाबी में इन्होंने निभाई अहम भूमिका

गिरफ्तारी और बरामदगी में निरीक्षक राजेश कुमार सिंह प्रभारी एसओजी/सर्विलांस, प्रभारी निरीक्षक करमा देवेंद्र प्रताप सिंह, एसएसआई विमलेश कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल जगदीश मौर्या, अमर सिंह, शशिप्रताप सिंह, सतीश पटेल, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, वीरेंद्र सिंह, बृजेश यादव, प्रेम प्रकाश चौरसिया, अजीत यादव ने अहम भूमिका निभाई।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story