×

Sonbhadra News: बंधी में दो मासूमों की डूबने से मौत, ननिहाल आए मासूम को बचाने में बालिका की गई जान

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के धनौरा गांव अंतर्गत पिपराही टोला स्थित जुड़वनिया बंधी में शनिवार की दोपहर बाद दो मासूमों की नहाते समय डूब कर मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 May 2023 5:28 PM GMT
Sonbhadra News: बंधी में दो मासूमों की डूबने से मौत, ननिहाल आए मासूम को बचाने में बालिका की गई जान
X
बंधी में दो मासूमों की डूबने से मौत: Photo- Social Media

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के धनौरा गांव अंतर्गत पिपराही टोला स्थित जुड़वनिया बंधी में शनिवार की दोपहर बाद दो मासूमों की नहाते समय डूब कर मौत हो गई। चीख -पुकार पर पहुंचे ग्रामीणों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन जब तक उन्हें बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

राकेश यादव (11) पुत्र हृदय नाथ यादव निवासी कोंगा, थाना बभनी धनौरा गांव स्थित ननिहाल आया हुआ था। दोपहर में वह ननिहाल स्थित घर के बाहर, पड़ोस में रहने वाली ऊषा (11) पुत्री गुलाब यादव के साथ खेल रहा था। खेलते समय दोनों अचानक से वहां से लगभग 200 मीटर की दूरी पर स्थित बंधी में चले गए। बताते हैं कि वहां पहुंच कर दोनों बंधी में उतरकर नहाने लगे।

इस दौरान अचानक से राकेश गहरे पानी में चला गया। उसको गहरे पानी में जाता देख ऊषा, उसे बचाने के लिए आगे बढ़ी तो वह भी गहरे पानी में चली गई। चीख पुकार पर बंधी के पास मौजूद ग्रामीणों की नजर उन पर गई तो अवाक रह गए। उनके शोर पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों को बंधी से बाहर निकाला लेकिन तब तक पानी में डूबने के कारण दोनों की मौत हो चुकी थी। इसके चलते जहां उनके परिवारों में कोहराम मच गया। वहीं सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया। पंचनामा की प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया गया।

पेंशन बहाली को लेकर मशाल जुलूस आज, 23 को को जिले मे पहुचेगा पेंशन रथ

पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच के जिला मंत्री सलाउद्दीन ने बताया कि दिनांक 21 मई को सायं पांच बजे से जनपद मुख्यालय स्थित पीडब्ल्यूडी लोक निर्माण विभाग के स्थित संघ भवन से मशाल जुलूस निकाला जायेगा। जुलूस जिला पंचायत होते हुए दरोगा जी की गली से मेन चौक होते हुए बरौली चौराहे तथा वापस पीडब्ल्यूडी संघ भवन पर समाप्त होगा। बताया कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर यह प्रदर्शन किया जाएगा।

बताया कि पूरे प्रदेश में भ्रमण कर रहा पेंशन रथ 23 मई को विकास खंड करमा से जनपद में प्रवेश करेगा जिसका राष्ट्रीय स्तर पर संयोजन रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड शिव गोपाल मिश्र द्वारा किया जा रहा है। सहसंयोजक शैलेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हिन्दुवारी तिराहे से रथ के साथ जनपद के कर्मचारी सम्मिलित हो कर नगर भ्रमण करेंगे। शाम को संघ भवन, लोक निर्माण विभाग में यह यात्रा जनसभा में परिवर्तित हो जायेगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story