×

Sonbhadra News: युवाओं को वाहन चोरी के दलदल में धकेल रहा नशे का कॉकटेल, बाइक चोर गैंग के तीन गिरफ्तार

Sonbhadra News: जिले में नशे का कॉकटेल युवाओं को वाहन चोरी के दलदल में धकेलता जा रहा है।

Shashikant Gautam
Published on: 23 July 2023 3:58 PM GMT
Sonbhadra News: युवाओं को वाहन चोरी के दलदल में धकेल रहा नशे का कॉकटेल, बाइक चोर गैंग के तीन गिरफ्तार
X
नशे की आदत के कारण युवा कर रहे वाहन चोरी, बाइक चोर गैंग के तीन गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले में नशे का कॉकटेल युवाओं को वाहन चोरी के दलदल में धकेलता जा रहा है। पिपरी पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक चोर गिरोह ने जहां पूछताछ में कई हैरतंगेज खुलासे किए, वहीं फर्जी नंबर प्लेट या वाहन नंबर में हेरफेर कर चोरी की बाइकों को खपाए जाने की जानकारी दी है। गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी और बाइक चोरी की धाराओं में चालान कर दिया गया है। मिली जानकारी के आधार पर आगे की छानबीन जारी है।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से वाहन चोरी, खासकर बाइक चोरियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में पिपरी सीओ प्रदीप सिंह चंदेल के निर्देश में पिपरी पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। बताया गया कि रविवार की सुबह एसआई संजय कुमार सिंह की अगुवाई वाली टीम को सूचना मिली कि बाइक चोरी कर और उसका नंबर प्लेट बदलकर बेचने वाला गिरोह मलिन बस्ती तिराहे पर मौजूद है।

मौके पर घेरेबंदी कर पुलिस ने पप्पू राम धरिकार निवासी ग्राम करकच्छी बजिया थाना बभनी, प्रेमलाल धरिकार उर्फ गोजे निवासी नधिरा थाना बभनी, विकास कुमार निवासी इंडेन गैस गोदाम के पास रेणुकूट, स्थाई पता एनटीपीसी कालोनी शक्तिनगर को चोरी की चार बाइकों के साथ दबोच लिया गया।

चोरी की बाइकों पर लगे पाए गए कूट रचित नंबर प्लेट

पुलिस ने बरामद बाइकों की छानबीन की तो पता चला कि एक पर फर्जी नंबर प्लेट लगा है। जबकि तीन बगैर नंबर प्लेट के वहां लाई गई थी। इसको दृष्टिगत रखते हुए पुलिस ने मामले में धारा-379, 411, 413, 414, 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत कार्रवाई करते हुए तीनों का चालान कर दिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नशे की लत युवाओं को वाहन चोरी के दलदल में धकेलती जा रही है। यह भी जानकारी दी कि पकड़े गए तीन आरोपियों में दो वाहन की रेकी करते थे। इसके बाद तीसरा मास्टर की से या तो बाइक को स्टार्ट कर या फिर पैदल डगराते हुए, लेकर गायब हो जाता था। बता दें कि जिले में रोजाना कहीं न कहीं बाइक चोरी का मामला सामने आ रहा है।

पकड़े गए आरोपियों का है आपराधिक इतिहास

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया प्रेमलाल उर्फ गोजे एक और हिस्ट्रीशीटर तथा टापटेन अपराधी है। उसके खिलाफ पिपरी, म्योरपुर, बभनी, बीजपुर थाने में मारपीट, चोरी, धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। वहीं पप्पू राम धरिकार के खिलाफ गो तस्करी, पशु क्रूरता, वाहन चोरी, धोखाधड़ी के आरोप में बभनी और पिपरी थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। उसे गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत जिला बदर भी किया जा चुका है। तीसरे आरोपी विकास कुमार के खिलाफ लोक संपत्ति क्षति निवारक अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट, वाहन चोरी, धोखधड़ी आदि को लेकर शक्तिनगर और पिपरी थाने में कई मामले दर्ज किए गए हैं।

Shashikant Gautam

Shashikant Gautam

Next Story