×

सपा का हमला, BJP पर लगाया झूठ की राजनीति करने का आरोप

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि नगर पंचायत की जमीन में खुदाई कर मिट्टी निकाली गई और उसे जगह-जगह जाकर बेचा गया...

Ashiki
Published on: 22 Jun 2020 6:05 PM GMT
सपा का हमला, BJP पर लगाया झूठ की राजनीति करने का आरोप
X

झांसी: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि नगर पंचायत की जमीन में खुदाई कर मिट्टी निकाली गई और उसे जगह-जगह जाकर बेचा गया, इस तरह का काम पहले गुरसरांय में भी किया गया था। एरच का बांध रुकवा दिया। यदि यह बांध बन जाता तो जनता खुशहाल होती। उन्होंने गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि आप सड़क बनवाइये, बांध बनवाइये, मैं आपके साथ हूं, लेकिन झूठ की राजनीति करना बंद कर दीजिए। यह बात उन्होंने आवास पर आयोजित पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही है।

ये भी पढ़ें: बाइकर्स गैंग ने पूर्व सैनिक के परिवार को बनाया शिकार, लूट लिए गहने और पैसे

पूर्व विधायक ने कहा कि वर्तमान विधायक तीन साल में कोई विकास कार्य नहीं करवा पाए हैं। अपनी कमियों को छुपाने के लिए जबरन समाजवादी पार्टी पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खनन और अन्य मामलों की पहले शिकायत की जाती है और बाद में भतीजा जाकर मामला सेट कर लेता है। इसके बाद शिकायत अपने आप ही खत्म हो जाती है।

आम जनता की गाढ़ी कमाई का बंदरबांट किया जा रहा है

इस तरह से आम जनता की गाढ़ी कमाई का बंदरबांट किया जा रहा है। झूठी शिकायतों के बल पर कब तक बदनाम किया जाएगा, अगर गरौठा विधायक वाकई तालाब बनाना चाहते हैं तो उनका सहयोग करने को समाजवादी पार्टी तैयार है, जितना पैसा गरौठा विधायक अपनी विधायक निधि से खर्च करेंगे, उससे ज्यादा पैसा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एकत्र कर उस योजना में भेंट करेंगे।

पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश में लाखों प्रवासी मजदूर आए हैं। इसके बावजूद एलएनटी जेसीबी से काम कराया जा रहा है। इससे नियत बिल्कुल स्पष्ट होती है कि विधायक जवाहर लाल सरकारी आदेश की परवाह नहीं करते, जब नगर पंचायत में डीपीआर बना लिया था, उस पर मंथन चल रहा था तो इतनी जल्दी क्या थी कि गरौठा विधायक ने आनन-फानन में भूमि पूजन किया और खुदाई शुरु करवा दी।

ये भी पढ़ें: सरकार को मिली कोरोना प्रभावित जिलों के नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट, CM ने दिए ये निर्देश

मैं राजनीति करना छोड़ दूंगा

दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि तालाब वाली जमीन से उनका कोई वास्ता नहीं था, मेरा कोई वास्ता नहीं है ना ही भविष्य में उनका उससे कोई वास्ता होगा, बावजूद इसके कहा जा रहा है कि इस जमीन पर दीपक की निगाह है। उनका कहना है कि मैं वचन देता हूं कि मैंने आज से वो जमीन जान कर दी। यह भी कहा कि नगर पंचायत की जमीन से जो मिट्टी जबरन निकाली गई है। इसकी जांच होनी चाहिए। मिट्टी को कहां कहां बेचा गया। इन सारी बातों के तहत मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: आखिरकार चीन ने स्वीकार किया सच, पहली बार मानी जवानों के मारे जाने की बात

इसी जमीन पर गरीब कन्याओं के कराए गए विवाह

पूर्व विधायक ने कहा कि जिस जमीन को लेकर उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं, उस जमीन पर वह ऑलरेडी गरीब कन्याओं का विवाह कर चुके हैं। सच्चाई यह है कि भाजपा विधायक 30,000 वर्ग फीट की जमीन की मिट्टी को बेचना चाहते थे। उनका कहना है कि मोंठ के अखाड़ापुरा में पटे हुए तालाब का उसका मूल स्वरूप देने के लिए नगर पंचायत की ओर से एक करोड़ से ज्यादा धनराशि की कार्य योजना तैयार की गई, सरकारी पैसा स्वीकृत हो पाता उससे पहले ही विधायक जवाहर लाल तालाब की भूमि पर पहुंच गए थे। इस अवसर पर जयप्रकाश आर्य उर्फ पप्पू सेठ, पूर्व जिला अध्यक्ष सुदेश पटेल, राकेश पाल तथा मीडिया प्रभारी शकील खान आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा

ये भी पढ़ें: समाजवादी छात्रसभा ने किया प्रदर्शन, छात्रों के हित में सरकार से की ये मांग

Ashiki

Ashiki

Next Story