×

बड़ी खबर: मंत्री के दौरे में उमड़ी भीड़, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

सूबे के खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी के दौरे में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति पर सवालिया निशान लग रहा है।

Ashiki
Published on: 3 Jun 2020 7:38 AM GMT
बड़ी खबर: मंत्री के दौरे में उमड़ी भीड़, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
X

बलिया: सूबे के खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी के दौरे में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति पर सवालिया निशान लग रहा है।

ये भी पढ़ें: बैंक ग्राहको को झटका: आज से लागू किया नियम, बचत खातों पर नई मुसीबत

मंत्री के दौरे में उड़ा सोशल डिस्टेंस

भाजपा के बैरिया क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह के सरकारी कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस व सरकारी दिशा निर्देश की धज्जियां उड़ाने का मसला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी के अपने गृह क्षेत्र फेफना के दौरे के दौरान सोशल डिस्टेंस व सरकारी दिशा निर्देश की अनदेखी का मामला उजागर हुआ है। दरअसल खेलकूद मंत्री श्री तिवारी ने कल विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत देखा।

सवालों के घेरे में मंत्री का निरीक्षण

उन्होंने सोहांव क्षेत्र पंचायत अंतर्गत ग्राम तेतारपुर ब्लॉक सोहाँव में शौचालय एवं आवास निर्माण का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामसभा बसंतपुर व ग्रामसभा इच्छा चौबे का भी दौरा किया। इस दौरा में उनके साथ उप निदेशक , पंचायती राज व जिला पंचायती राज अधिकारी के साथ ही खण्ड विकास अधिकारी भी रहे। खेलकूद मंत्री ने स्थलीय निरीक्षण में शौचालय निर्माण की जमीनी हकीकत को परखा। इसके लिए उन्होंने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं की स्थिति की जानकारी ली।

इसके बाद उन्होंने स्थलीय निरीक्षण के दौरान मिली अनियमिताओं को शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश दिया। खेलकूद मंत्री का यह निरीक्षण सोशल डिस्टेंस का पालन न करने को लेकर सवालों के घेरे में है।

खेलकूद मंत्री लगातार निर्देश देते रहे हैं कि आम जन सोशल डिस्टेंस का पालन करें तथा मास्क का प्रयोग करें। निरीक्षण के दौरान खेलकूद मंत्री तो गमछा लपेटे रहे, लेकिन उनके साथ मौजूद अधिकारी व ग्रामीण सरकारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए नहीं दिखाई दिये। निरीक्षण में सोशल डिस्टेंस का भी पालन नही किया गया तथा ग्रामीण सटे खड़े दिखाई दिये और किसी ने मास्क भी नहीं लगाया था।

ये भी पढ़ें: जश्न में डूबी पुलिस: एसओ साहब को नहीं कोई डर, सरेआम नियमों की उड़ाई धज्जियां

बता दें इसके पहले भी बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह की मौजूदगी में पिछले दिनों एक सरकारी कार्यक्रम में कोरोना से सुरक्षा सम्बन्धी चौकसी की खुलेआम धज्जियां उड़ाये जाने का मामला न्यूजट्रैक ने उजागर किया था। गंगा नदी के तट पर बुल्लापुर मौजा में कटान से मुक्ति के उद्देश्य से गंगा नदी की धारा मोड़ने के लिए आयोजित ड्रेनेज कार्य शुभारंभ के कार्यक्रम में लॉकडाउन में लागू किये गये सभी नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई।

इसको लेकर सरकारी कार्यक्रमों व योगी सरकार के मंत्री के दौरे में वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के प्रशासन के दावों पर सवालिया निशान लगाये जा रहे हैं।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: डूब जायेगी मुंबई: आ रहा भयानक खतरा, यहां जानें चक्रवात निसर्ग का रूट

Ashiki

Ashiki

Next Story