×

इस युवक को अखिलेश यादव भी नहीं बचा पाए, पुलिस ने दी ऐसी सजा

विश्व में सबसे ज्यादा युवा आबादी भारत में ही रहती है। लेकिन ये दुःख का विषय है कि सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों की संख्या भी सबसे ज्यादा इसी वर्ग से है। सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों में 15 वर्ष से 35 वर्ष के युवा सबसे ज्यादा होते हैं। यह आंकड़ा कुल मरने वालों के 54 फीसद से भी अधिक है।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 9:19 AM GMT
इस युवक को अखिलेश यादव भी नहीं बचा पाए, पुलिस ने दी ऐसी सजा
X
इस बारें में थानाध्यक्ष मुरलीधर का कहना है कि सुबह लगभग ग्यारह बजे के पिण्डरा तहसील पर आयोजित संपुर्ण समाधान दिवस पर भाग लेने के लिए एसएसपी निकले थे।

लखनऊ: प्रदेश सरकार की तरफ से जागरूकता कार्यक्रम चलाने और गाड़ियों की चेकिंग के दौरान सख्ती बरतने के बावजूद अभी भी कई लोग यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

प्रतिबन्ध के बावजूद गाड़ियों पर काले शीशे लगाना हो या फिर गाड़ी की नम्बर प्लेट पर अपनी जाति, धर्म या पार्टी का नाम लिखवाना हो।

ये सब काम अभी भी बिना किसी कानून के भय के किये जा रहे हैं। ताजा मामला यूपी के वाराणसी का है। जहां पर एक युवक को अपनी कार की नंबर प्लेट पर सपा का झंडा और उसपर अखिलेश यादव लिखवाना भारी पड़ गया।

नियम तोड़ने पर एसएसपी वाराणसी ने गाड़ी को थाने भिजवा दिया। आरटीओ से मिली जानकारी के अनुसार उपरोक्त चार पहिया वाहन बड़ागांव क्षेत्र के वाजिदपुर गाँव निवासी मूलचंद लालमन के नाम से रजिस्टर्ड है।

VEHICLE CHECKING गाड़ियों का चालान करते ट्रैफिक पुलिसकर्मी(फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः बलियाकांड में जेल: आरोपी की पुलिस रिमांड पर अर्जी दाखिल, आज आ सकता है फैसला

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल एसएसपी वाराणसी अपनी टीम के साथ बड़ागांव क्षेत्र में पिंडरा तहसील में आयोजित समाधान दिवस में शामिल होने के लिए जा रहे थे। उनकी गाड़ी के आगे एक सफेद रंग की गाड़ी जा रही थी। स्कार्पियों गाड़ी के नंबर प्लेट पर अखिलेश यादव लिखा था। एसएसपी ने उसे बड़ागांव थाने भिजवा दिया।

इस बारें में थानाध्यक्ष मुरलीधर का कहना है कि सुबह लगभग ग्यारह बजे के पिण्डरा तहसील पर आयोजित संपुर्ण समाधान दिवस पर भाग लेने के लिए एसएसपी निकले थे।

ये भी पढ़ेंः फरियादियों का जमावड़ा: आई इतनी शिकायतें, DM-SP ने तत्काल लिया ये बड़ा एक्शन

Traffic Police ट्रैफिक पुलिस की फोटो(सोशल मीडिया)

गाड़ी के कागज भी नहीं थे पूरे

तभी उनकी नजर बाबतपुर नहर पुलिया के नजदीक एक चार पहिया स्कार्पियो गाड़ी के नंबर प्लेट पर पड़ी जिसमें नंबर प्लेट के एक बडे हिस्से पर नम्बर की जगह अखिलेश यादव लिखा हुआ था। उसके बाद एसएसपी के निर्देश पर वाहन को पकड़ कर स्थानीय थाने ले जाया गया।

उसके बाद जब गाड़ी के कागज को चेक किया गया तो वह पूरे नहीं थे। नियमानुसार वाहन का मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी

स्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story