×

न्यूजट्रैक की खबर का असरः खुलासा होते ही, लेखपाल हुआ सस्पेंड

प्रदेश सरकार- भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कह रही है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार के मामलों पर कड़ी कार्रवाई भी  कर रहे है। प्रदेश की नौकरशाही को सख्त संदेश दे रहे हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिला रायबरेली में मुख्यमंत्री कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति फेल होती नजर आ रही है। 

Monika
Published on: 26 Oct 2020 4:14 PM GMT
न्यूजट्रैक की खबर का असरः खुलासा होते ही, लेखपाल हुआ सस्पेंड
X
घूस लेने वाला लेखपाल हुआ सस्पेंड

प्रदेश सरकार- भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कह रही है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार के मामलों पर कड़ी कार्रवाई भी कर रहे है। प्रदेश की नौकरशाही को सख्त संदेश दे रहे हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिला रायबरेली में मुख्यमंत्री कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति फेल होती नजर आ रही है।

नोटों की गड्डी लेने का वीडियो वायरल

रायबरेली की सदर तहसील के लेखपाल द्वारा किसी मामले के निस्तारण को लेकर नोटों की गड्डी लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लेखपाल लोगो से कह जा रहा है कि जो मन हो वो करो वहा कब्जे का कोई विवाद नही है और यह कहते हुए लेखपाल ने मोटी नोटों की गड्डी अपने हाथ मे लेकर अपने पास रख ली। सदर तहसील के लेखपाल प्रवीण मिश्रा के नोटों की गड्डी लेते हुए वीडियो सामने आने के बाद या तो तय है कि रायबरेली के राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ है बहुत गहरी हैं और उन पर अभी भी प्रभावी कार्यवाही होनी बाकी है।

लेखपाल हुआ सस्पेंड

ये भी देखें: इलाज का नया तरीका: अब कोरोना का ऐसे होगा ट्रीटमेंट, लिया गया बड़ा फैसला

लेखपाल का तबादला

गौरतलब है कि नोटों की गड्डी लेने वाले लेखपाल प्रवीण मिश्रा सरकार की तबादला नीति को धता बताते हुए सदर तहसील में ही लंबे समय से तैनात है और बीच में जब इनका तबादला सलोन तहसील कर दिया गया था तो अपनी सेटिंग गेटिंग और ऊंची पहुंच के चलते नोट लेने वाले लेखपाल ने अपना तबादला वापस सदर तहसील में करा लिया। अब देखने वाली बात यह है कि रायबरेली में राजस्व विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस मामले पर क्या रुख अपनाते हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/VID-20201024-WA0086-1.mp4"][/video]

वही न्यूज़ ट्रैक खबर का असर घूसखोर लेखपाल सस्पेंड प्रशासन ने लिया संज्ञान। नोटों की गड्डी लेते हुए लेखपाल का वीडियो हुआ था वायरल। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर से जांच करा कर की कार्यवाही।

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

इसे भी पढ़ें अयोध्या की रामलीला: घर-घर तक पहुंचाने में सफल, दे गई सत्य और धर्म की सीख

ये भी देखें: मिथुन के बेटे पर FIR: पहले किया रेप, फिर कराया अबॉर्शन…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story