×

Aligarh News: आदमखोर बने अलीगढ़ के आवारा कुत्ते! एएमयू में फिर एक छात्र पर डॉग अटैक, कई जगह दिए गहरे जख्म

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिटायर्ड प्रोफेसर काटकर मौत के घाट उतारने के बाद आज ही एक सिपाही के पैर को काफी देर तक आवारा कुत्ते ने अपने जबड़े में दबाकर उसे लहूलुहान कर दिया।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 23 April 2023 7:16 PM GMT
Aligarh News: आदमखोर बने अलीगढ़ के आवारा कुत्ते! एएमयू में फिर एक छात्र पर डॉग अटैक, कई जगह दिए गहरे जख्म
X
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में आवारा कुत्तों का शिकार बन सिपाही: Photo- Newstrack

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिनों पूर्व यहां एक रिटायर्ड प्रोफेसर को आवारा कुत्तों ने काट-काटकर मौत के घाट उतार दिया था। आज ही एक सिपाही के पैर को काफी देर तक आवारा कुत्ते ने अपने जबड़े में दबाकर उसे लहूलुहान कर दिया। अब फिर शनिवार देर रात का एक मामला सामने आया है, जिसमें पीएचडी के छात्र पर आधा दर्जन कुत्तों ने हमला कर दिया। जिससे पीएचडी छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र के शरीर पर जगह-जगह पंजे और दांतों के निशान हैं। कुत्तों के हमले से घायल छात्र का मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया गया। घटना एएमयू कैंपस के एमएम हॉल के पास की है। जख्मी छात्र कुत्तों के हमले से गहरे सदमे में है।

हॉस्टल के बाहर टहलने के दौरान हमला

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस में पीएचडी कर रहे खालिद हसन देर रात हॉस्टल के बाहर टहल रहे थे। इसी दौरान दो कुत्तों ने अटैक कर दिया। हालांकि खालिद हसन ने कुत्तों को भगाने की कोशिश की। लेकिन खूंखार कुत्तों ने खालिद पर हमला बोल दिया। खालिद हसन बचने के लिए भागने लगे। इस दौरान पांच कुत्ते और आ गए। कुत्तों के हमले से खालिद गिर पड़े। इस दौरान कुत्तों ने खालिद पर पंजों और दांतों से हमला कर दिया। खालिद चीखते-चिल्लाते रहे लेकिन कुत्तों ने उन्हें जगह-जगह काट लिया। खालिद खुद को बचाते हुए उठकर हॉस्टल के कॉमन रूम की तरफ भागे लेकिन कुत्तों ने पीछा नहीं छोड़ा। हॉस्टल के छात्रों ने कॉमन हॉल का दरवाजा खोला तो खालिद कॉमन हाल में घुसकर अपनी जान बचा पाये।

पूरे शरीर पर कुत्तों के दांतों के निशान

खालिद ने बताया कि सिर को छोड़कर उसकी पूरी बॉडी में कुत्तों के दांत और पंजे से काटे के जख्म हैं। खालिद शर्ट, पैंट और स्लीपर पहने हुए थे। हालांकि नगर निगम एएमयू में अभियान चलाकर दर्जनभर से ज्यादा कुत्ते पकड़ चुका है। लेकिन अभी भी खतरनाक कुत्तों का एएमयू कैंपस में बसेरा है। खालिद ने बताया कि कुत्तों के आतंक के माहौल के चलते छात्रों में डर है। छात्र डर की वजह से ज्यादा बाहर नहीं निकल रहे हैं। मौलाना आजाद लाइब्रेरी से देर रात में छात्रों का आना-जाना रहता है। इस दौरान रास्ते में कई कुत्तों का सामना होता है। जिसको लेकर डर का माहौल रहता है। खालिद ने कहा कि कुत्तों को लेकर एएमयू प्रशासन नगर निगम कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अगर छात्रों को सिक्योरिटी नहीं होगा तो छात्रों को समस्या आएगी।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story