×

कोरोना को लेकर सख्ती, यहां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की करी जा रही जांच

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जनता कर्फ्यू के बीच कुशीनगर एक्‍सप्रेस लॉकडाउन में मुंबई से चलकर सुबह 8 बजे गोरखपुर जंक्‍शन पर पहुंची।

Aradhya Tripathi
Published on: 22 March 2020 12:22 PM GMT
कोरोना को लेकर सख्ती, यहां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की करी जा रही जांच
X

गोरखपुरः कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जनता कर्फ्यू के बीच कुशीनगर एक्‍सप्रेस लॉकडाउन में मुंबई से चलकर सुबह 8 बजे गोरखपुर जंक्‍शन पर पहुंची। यहां पर ट्रेन के पहुंचने के पहले ही प्‍लेटफार्म नंबर एक को पूरी तरह से कड़ी सुरक्षा के बीच घेर लिया गया। जिससे कि ट्रेन में सवार कोई भी यात्री बगैर जांच कराए, शहर में न जा सके।

बिना जांच नहीं अनुमति

प्‍लेटफार्म पर जहां रेलवे के आलाधिकारियों के साथ कर्मचारी और रेलवे पुलिस ने घेराबंदी कर मोर्चा संभाला, तो वहीं कैब-वे में जिला प्रशासन और पुलिस ने सभी यात्रियों की थर्मल जांच के बाद ही उन्हें गंतव्‍य की ओर जाने दिया।

ग्यात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की है। जिसके तहत सुबह 7 बजे से 9 बजे तक सभी लोगों को घरों में रहना है।

ये भी पढ़ें- WHO ने गर्भवती महिलाओं की दी सलाह, कोरोना वायरस से ऐसे करें बचाव

इस बीच कुशीनगर एक्‍सप्रेस रविवार की सुबह 8 बजे मुंबई के लोकमान्‍य तिलक टर्मिनल से चलकर गोरखपुर पहुंची। इसी ट्रेन में कोराना वायरस के खौफ के कारण बड़ी संख्‍या में लोग महानगरों से पलायन कर गांव-घर पहुंच रहे हैं। ऐसे में वायरस के संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है।

एक-एक कर हुई सभी यात्रियों की जांच

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिया ये निर्देश, कहा ऐसे करें बचाव

सुबह 8 बजे जैसे ही ट्रेन गोरखपुर जंक्‍शन के प्‍लेटफार्म नंबर 1 पर पहुंची रेलवे प्रशासन ने ट्रेन को कड़ी सुरक्षा घेरे में ले लिया। इसके बाद कतार लगवाकर एक-एक या‍त्री को बाहर कैब-वे की ओर से जाने के लिए कहा गया। पूरी ट्रेन की रेलवे प्रशासन ने घेराबंदी कर ली।

ये भी पढ़ें- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रात 9.30 बजे करेंगे बैठक, हो सकता है बड़ा एलान

रेलवे स्‍टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों की थर्मल जांच के बाद ही उन्‍हें बाहर की ओर जाने दिया गया। एक-एक कर सभी यात्रियों की जांच की गई। थर्मल जांच में ये देखा गया कि किसी मरीज को बुखार और सर्दी-जुकाम के साथ कोरोना वायरस के लक्षण तो नहीं दिख रहे हैं। हालांकि इस संबंध में अधिकारियों ने अपना पक्ष रखने से इंकार कर‍ दिया।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने कोरोना को लेकर दिया ये निर्देश, कहा ऐसे करें बचाव

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story