×

दर्दनाक हादसा: बच्चों की चीख-पुकार से गूंजा यूपी, खतरे में 60 मासूमों की जान

सिद्धार्थनगर जिले में सोमवार बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, एक स्कूल बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गयी। बस में 60 बच्चे सवार थे।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Feb 2020 7:48 AM GMT
दर्दनाक हादसा: बच्चों की चीख-पुकार से गूंजा यूपी, खतरे में 60 मासूमों की जान
X

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सोमवार बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। वहीं 60 बच्चों की जान पर बन आई। दरअसल, एक स्कूल बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गयी। बस में 60 बच्चे सवार थे। घटना के बाद शोर मच गया। मौके पर स्थानीय लोगों और पुलिस ने पहुंच कर बच्चों को निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि कई बच्चों की हालत गंभीर है।

सिद्धारनगर में स्कूल बस पलटी:

खबर, यूपी के सिद्धार्थनगर जिले की है, जहां एक बड़े सड़क हादसे के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है। जानकारी मिल रही है कि सोमवार को जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के शोहरतगढ़-बढ़नी मार्ग पर बोहली गांव के पास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर की स्कूली बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खेत में जाकर पलट गई।

ये भी पढ़ें: जामिया बवाल: छात्र ने मांगे 2 करोड़, कोर्ट ने मोदी सरकार और पुलिस को भेजा नोटिस



शीशें तोड़ बच्चों को बस से निकाला:

बताया जा रहा है कि बस बोहली गांव के मोड़ के पास पहुंची थी कि ड्राइवर ने संतुलन खो दिया इससे वह पलट गई। बस में 60 बच्चे सवार थे। बस पलटने के बाद बच्चों की चीख पुकार मच गयी। सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहीं लोगों ने बस के आगे और पीछे के शीशे तोड़ कर उसमें फंसे बच्‍चों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें: 8 साल की बूढ़ी बच्ची: इस गंभीर बीमारी से लड़ते-लड़ते हो गई मौत

स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से घायल बच्चों को सीएचसी शोहरतगढ़ भेज दिया गया बाकी को उनके परिजन साथ ले गए। मौके पर एसडीएम अनिल कुमार, नायब तहसीलदार अवधेश कुमार राय, एसओ रामाशीष यादव पहुंच गए थे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र गठबंधन खतरे में! गिर सकती है ठाकरे की सरकार, अहम बैठक आज

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक शोहरतगढ़ मय पुलिस बल के तत्काल मौके पर पहुँचकर घायल बच्चों को तत्काल नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़ में उपचार हेतु भर्ती कराया गया, वर्तमान समय में बच्चों की स्थिति सामान्य है |

ये भी पढ़ें: SC खोलेगी शाहीन बाग़ का रास्ता: कब तक प्रदर्शन, सरकार और पुलिस देगी जवाब

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story