×

सुदीक्षा भाटी केस: पुलिस का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने हादसे के बाद किया ये काम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दो आरोपियों दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी ने घटना के बाद बुलेट को मॉडिफाई करवा दिया था।

Shreya
Published on: 16 Aug 2020 8:26 AM GMT
सुदीक्षा भाटी केस: पुलिस का बड़ा खुलासा, आरोपियों ने हादसे के बाद किया ये काम
X
Sudhiksha Bhati Death Case

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सड़क हादसे में हुई छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दो आरोपियों दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी ने घटना के बाद बुलेट को मॉडिफाई करवा दिया था। पुलिस आज इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाली है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में राम-राम: सरकार की हो गई हालत खराब, सामने दिखे भगवान

छेड़छाड़ की कोई घटना नहीं हुई

पुलिस की जांच के मुताबिक, ये केवल एक दुर्घटना थी, इसमें छेड़छाड़ की घटना नहीं हुई थी। पुलिस को कई सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता चला है कि ये महज एक सड़क दुर्घटना थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने घटना के बाद अपनी बुलेट को मॉडिफाई करवा दिया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, दीपक की बुलेट से सुदीक्षा भाटी की बाइक टकरायी थी, जिसमें छात्रा की मौत हो गई थी। पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं, जिसमें दीपक और राजू बुलेट पर सवार दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गद्दार पाकिस्तान: ISI यहां तैयार कर रहा आतंकी, भारत के खिलाफ बड़ी साजिश

यूपी पुलिस जिम्मेदार: सुदीक्षा की मौत को बताया हत्या, पिता ने उठाये ये सवाल

दीपक के बुलेट से ही हुआ हादसा

बुलंदशहर पुलिस ने रविवार को जारी बयान में बताया कि सीसीटीवी से पता चलता है कि फुटेज में दिख रहे दीपक के बुलेट से ही हादसा हुआ है। मामले में दीपक सोलंकी और राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, पूछताछ के दौरान दीपक ने कबूला है कि हादसे की वजह से डरकर उसने बुलेट को छिपा दिया था। उसने घटना के बाद बुलेट को मॉडिफाई कराई थी। ताकि पुलिस गाड़ी की पहचान न कर पाए।

इस वजह से लगानी पड़ी थी इमर्जेंसी ब्रेक

दीपक ने स्वीकार किया है कि उसकी बुलेट से सुदीक्षा की बाइक में टक्कर लगी थी। पुलिस के मुताबिक, दीपक ने बताया कि टक्कर लगने के बाद बाइक पर पीछे बैठी लड़की गिर गई थी। उसने बताया कि अचानक उसकी बुलेट के आगे एक टैम्पू आकर रूक गया, जिससे उसे इमर्जेंसी ब्रेक लगानी पड़ी। इमर्जेंसी ब्रेक लगाए जाने की वजह से पीछे से आ रही बाइक बुलेट से जा टकराई और बाइक पर सवार सुदीक्षा भाटी नीचे गिर पड़ीं जिससे उनकी मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते मंगलवार को एक सड़क हादसे में US में पढ़ाई कर रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत हो गई थी। जिसकी जांच स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (Special investigation team- SIT) कर रही है। बता दें कि सुदीक्षा की मौत के मामले में छात्रा के पिता ने दो अज्ञात बुलेट सवारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: बच्ची की फोड़ी आंखें: हैवान के सामने तड़पती रही वो, सुनकर ही रूह कांप जाएंगी

परिजनों ने लगाया है ये आरोप

परिजनों का आरोप है कि दो बुलेट सवाल मनचले सुदीक्षा का पीछा कर रहे थे। वो युवक सुदीक्षा की बाइक के आगे-पीछे घूम-घूमकर उसके साथ छेड़खानी कर रहे थे। वो सुदीक्षा पर कमेंट भी पास कर रहे थे। मनचलों से बचने की कोशिश के दौरान ही सुदीक्षा हादसे का शिकार हो गई थी और उसकी मौत हो गई थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह केवल एक दुर्घटना है, इसमें छेड़खानी की कोई वारदात नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: इजरायल-यूएई की बड़ी गलती: समझौता ऐसा पीठ में छूरा भोंकने जैसा, धोखेबाज करार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story