×

सामुदायिक किचन से दिए जा रहे भोजन का लें फीडबैक: प्रमुख सचिव सिंचाई

कोरोना महामारी के प्रभावी नियंत्रण के लिए जनपद के नोडल अधिकारी बनाए गए प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने आज बैजल भवन व ओलिविया होटल में स्थित सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया

Vidushi Mishra
Published on: 26 April 2020 10:57 AM GMT
सामुदायिक किचन से दिए जा रहे भोजन का लें फीडबैक: प्रमुख सचिव सिंचाई
X

मेरठ। कोरोना महामारी के प्रभावी नियंत्रण के लिए जनपद के नोडल अधिकारी बनाए गए प्रमुख सचिव सिंचाई टी वेंकटेश ने आज बैजल भवन व ओलिविया होटल में स्थित सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया ।उन्होंने कहा कि जनपद में कोई भी जरूरतमंद असहाय व गरीब व्यक्ति भूखा ना सोए इसको सुनिश्चित किया जाए उन्होंने वहां रोटी बनाने वाली मशीन का उद्घाटन भी किया।

ये भी पढ़ें...2000KM चलकर कर्तव्य निभाने पहुंचे ये दो मुख्य न्यायाधीश, नहीं किया उल्लंघन

सामुदायिक किचन के लिए धनराशि आवंटित

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सामुदायिक किचन के लिए धनराशि आवंटित की गई है इसके लिए दिए जा रहे खाने की मात्रा व गुणवत्ता बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि भोजन का मैन्यू नित्य बदला जाए ताकि एक ही जैसा भोजन ना दिया जाए उन्होंने की जा रही व्यवस्थाओं पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय है उन्होंने बैजल भवन के स्वामी हेमंत बैजल व ओलिविया होटल के स्वामी अभिषेक दुबे को धन्यवाद व आशीष दिया।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के पीरियड में सभी सहयोग करें यही भारत की परंपरा भी है ,आम जन से अपील करते हुए कहा कि वह लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन में फंसी दुल्हन, मुसीबत ऐसी की यहीं पर कराई गई शादी

साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें मास्क का उपयोग करें तथा जब तक जरूरी ना हो अपने घरों से ना निकले इस अवसर पर उन्होंने वहां बनाए जा रहे भोजन को स्वयं भी चखा तथा उसकी गुणवत्ता की सराहना की।

रसोईघर का भी निरीक्षण किया

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों से पूछा कि भोजन बनने के उपरांत कितने घंटों में इसका वितरण कर दिया जाता है जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि 1 से 2 घंटे में कर दिया जाता है ।

उन्होंने दिए जा रहे भोजन का फीडबैक लिए जाने के लिए कहा तब अपर जिलाधिकारी नगर ने बताया कि फीडबैक अच्छा है प्रमुख सचिव सिंचाई ने सामुदायिक रसोई में रसोईघर का भी निरीक्षण किया।

वही जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि बैजल भवन में 15000 भोजन के पैकेट प्रतिदिन व ऑलिवया होटल में भी 15000 भोजन के पैकेट प्रतिदिन बनाए जाने की व्यवस्था की गई है पूर्व में यह कम थी अब इसको बढ़ाया गया है।

ये भी पढ़ें...यूपी के स जिलें कोरोना से पांचवीं मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

बैजल भवन में रोटी बनाने की मशीन

खाने की गुणवत्ता की नियमित जांच खाध सुरक्षा अधिकारियों से कराई जाती है और वह भी समय-समय पर आकर सामुदायिक रसोइयों का निरीक्षण करते हैं, बैजल भवन में रोटी बनाने की मशीन लगाई गई है ।

इसकी क्षमता 1 घंटे में पंद्रह सौ रोटी बनाने की है उन्होंने बताया कि जनपद मेरठ में करीब 42 सामुदायिक किचन संचालित हैं जिसमें से 23 सरकारी व 19 स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा संचालित सामुदायिक किचन है।

इस दौरान जिलाधिकारी अनिल ढींगरा मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन, अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, खाद सुरक्षा अधिकारी शिव कुमार मिश्रा , अर्चना धीरान सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें...टैक्सी वाले का है अस्पताल, कोरोना को मात दे रहे ये पांच वीर

रिपोर्ट - सादिक़ खान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story