हाई अलर्ट पर राममंदिर: आतंकी हमले का खतरा, चप्पे-चप्पे पर तैनात फोर्स

अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं। अब इस बीच भगवान राम की नगरी अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के बाद पुलिस शहर की सुरक्षा चाक चौबंद करने में लग गई है।

Security in Ayodhya

Security in Ayodhya

लखनऊ: अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं। अब इस बीच भगवान राम की नगरी अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के बाद पुलिस शहर की सुरक्षा चाक चौबंद करने में लग गई है। बताया जा रहा है कि नेपाल से विवाद के कारण इस रास्ते से आतंकियों की घुसपैठ की आशंका बढ़ गई है। पुलिस भी इससे इनकार नहीं कर रही।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी के आदेश पर डीआईजी पीलीभीत पहुंचे हैं। डीआईजी 6 अगस्त तक पीलीभीत में ही कैंप करेंगे। 5 अगस्त को अयोध्या में पीएम मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे।

डीजीपी ने सीमा पर उत्तराखंड पुलिस की सुरक्षा तैयारियों को देखकर उन्होंने चौकी इंचार्ज की सराहाना की है। डीजीपी ने एसपी पीलीभीत को इसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश की सीमा पर सुरक्षा चाक चौबंद करने को कहा है।

यह भी पढ़ें…किसानों की बल्ले-बल्ले: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 1 लाख को होगा फायदा

बता दें कि इस समय नेपाल पूरी तरह चीन के इशारे पर काम कर रहा है। इसलिए आतंकियों के घुसपैठ की आशंका बढ़ गई है। इसी खतरे को देखते हुए यूपी पुलिस के डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को नेपाल सीमा से जुड़े क्षेत्रों में निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी है।

यह भी पढ़ें…राम मंदिर: आंदोलन का मुख्य शिल्पी नहीं देख पाएगा भूमि पूजन

यूपी डीजीपी ने बरेली से डीआईजी राजेश कुमार पांडेय को तुरंत पीलीभीत भेज दिया है जहां वह राममंदिर भूमि पूजन के बाद 6 अगस्त तक रहेंगे। जबकि डीआईजी ने यूपी और उत्तराखंड की सीमा पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया है।

यह भी पढ़ें…बजरंग दल का इतिहास: ऐसे हुई थी इसकी शुरुआत, इसलिए बनाया गया

बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राममंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान कई दिग्गज अयोध्या मौजूद रहेंगे। इसको देखते हुए शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App