×

UP में आतंकी इनपुट: हमले को लेकर जारी हुआ हाई अलर्ट, गणतंत्र दिवस पर नजर

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने जानकारी दी कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह रोजाना सभी सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग करें और शाम को पैदल मार्च निकाला जाएगा। बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Jan 2021 11:31 AM GMT
UP में आतंकी इनपुट: हमले को लेकर जारी हुआ हाई अलर्ट, गणतंत्र दिवस पर नजर
X
गणतंत्र दिवस पर देश में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। आंतकी हमले का इनपुट मिलने के बाद मेरठ जोन को 26 जनवरी तक अलर्ट पर रखा गया है।

मेरठ: गणतंत्र दिवस पर देश में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। आंतकी हमले का इनपुट मिलने के बाद मेरठ जोन को 26 जनवरी तक अलर्ट पर रखा गया है। मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शासन से कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों को जोन और रेंज स्तर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सार्वजनिक स्थलों, स्कूल, कॉलेज, पुलिस लाइन, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों की अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात कर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने जानकारी दी कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह रोजाना सभी सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग करें और शाम को पैदल मार्च निकाला जाएगा। बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

बताया गया है कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोतवाली, कैंट, ब्रह्मपुरी, सिविल लाइन सर्किल के जोन में बांटा गया है, पांचवां जोन मोदीपुरम व कंकरखेड़ा को बनाया गया है। 15 सेक्टर बनाए गए हैं। दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ की मांगई गई है।

ये भी पढ़ें...UP से बड़ी खबर: सीएम योगी का ऐलान, बेरोजगार युवकों को सौंपेगे नियुक्ति पत्र

Terrorist

40 प्वाइंट पर लगाई अतिरिक्त ड्यूटी

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शहर में 40 स्थानों पर पुलिस की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है। कैंट क्षेत्र में अतिरिक्त पेट्रोलिंग गाड़ियां रहेंगी। मॉल, सिनेमाघर और अन्य स्थलों पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें...Hapur News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ, किया जा रहा जागरूक

वाहनों की होगी जांच

आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर के एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि पुलिस चेकिंग के दौरान सतर्क रहे। जिले की सीमा पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाए। 26 जनवरी पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा की तैयारी होगी। पीआरवी के अलावा अलग से रात के लिए सभी थाना क्षेत्रों में एक-एक पेट्रोलिंग गाड़ी लगाई जाएगी। हाईवे पर डायल 112 पुलिस भी सतर्क रहेगी।

ये भी पढ़ें...UP MLC Election 2021: 13वें प्रत्याशी के आने से चुनाव हुआ दिलचस्प, होगी जांच

दिल्ली में सभी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर रोक

गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जंपिंग पर 20 जनवरी से 15 फरवरी तक उड़ान भरने पर रोक लगा दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story