×

...अब बिजली विभाग के जेई संघ ने उठाया बड़ा कदम

कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने में सरकार को सहयोग प्रदान करने के लिए प्रदेश के विद्युत अभियन्ताओं ने बड़ा निर्णय लिया है। वे लगातार निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए तो प्रतिबद्ध हैं ही लेकिन...

Ashiki
Published on: 29 March 2020 3:19 PM GMT
...अब बिजली विभाग के जेई संघ ने उठाया बड़ा कदम
X

लखनऊ: कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने में सरकार को सहयोग प्रदान करने के लिए प्रदेश के विद्युत अभियन्ताओं ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। इस प्रकार प्रदेश के विद्युत अभियन्ता लगभग दो करोड़ रुपये की सहयोग राशि राहत कोष में जमा करेगें।

ये पढ़ें- प्रियंका ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र, पलायन कर रहे मजदूरों के लिए की ये मांग

'हम अपने कार्यस्थलों पर मुस्तैद हैं'

विद्युत अभियन्ता संघ के अध्यक्ष जीके मिश्रा तथा महासचिव राजीव सिंह ने रविवार को बयान जारी कर बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए अधिकतर प्रदेशवासी घरों के अन्दर हैं। वहीं, इस आपात स्थिति में बिजली अभियन्ता और कर्मचारी प्रदेश की जनता को निर्बाध विद्युत आपूर्ति जैसी आवश्यक सेवा प्रदान करने के लिए अपने-अपने कार्यस्थलों पर मुस्तैद हैं।

ये पढ़ें- बड़ा कदम: मजदूरों के पलायन को रोकने के लिए तेलंगाना के मंत्री ने किया ऐसा काम

सभी जेई ने दिया अपना...

इसके साथ ही बिजली अभियन्ताओं ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक दिन का वेतन देने का निर्णय लिया है। इस प्रकार बिजली अभियन्ताओं द्वारा लगभग दो करोड़ रुपये की सहयोग राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में ऊर्जा निगमों के माध्यम से जमा कराई जायेगी। इस आशय का पत्र प्रबन्धन को प्रेषित कर दिया गया है।

ये पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ ने पैदल चलने वाले लोगों से की मुलाक़ात

उम्मीद है जल्द ही महामारी खत्म होगी

महासचिव राजीव सिंह ने बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए सरकार के प्रयासों में प्रत्येक बिजली अभियन्ता हर समय तैयार है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि लाॅकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों पर रहें तथा बिजली का उचित उपयोग करें जिससे न्यूनतम व्यवधान उत्पन्न हो। उम्मीद है कि देश व प्रदेश अतिशीघ्र इस महामारी से मुक्त होगा।

ये भी पढ़ें- फिलीपींस: मनीला में बड़ा विमान हादसा, 8 लोगों की मौत

लॉकडाउन को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कह दी ये बात

PM केयर्स फंड में इस तरह दें अपना योगदान, जानें क्या है तरीका| PM Relief Fund

जर्मनी से बुरी खबर: कोरोना संकट से परेशान, वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कर ली खुदकुशी

Y factor With Yogesh Mishra | कोरोना कुछ सवाल, आपके जवाब कर देंगे तस्वीर का रुख साफ | Episode 82

Ashiki

Ashiki

Next Story