×

ई-कामर्स कम्पनियों से परेशान व्यापारी पहुंचे उप-मुख्यमंत्री के पास

व्यापारियों ने बताया कि प्रदेश में व्यापारियों का पूरा व्यापार चौपट हो गया है। इसलिए सरकार इसे रोकने के लिए कोइ उपाय खोजने का काम करें। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से उत्तर प्रदेश में रिटेल व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए रिटेल व्यापारी नीति बनाने की मांग की।

SK Gautam
Published on: 6 Dec 2019 2:03 PM GMT
ई-कामर्स कम्पनियों से परेशान व्यापारी पहुंचे उप-मुख्यमंत्री के पास
X

लखनऊ: यूपी के व्यापारियों ने आज ई-कामर्स कम्पनियों के बढते प्रभाव से परेशान होकर अपना दुखडा उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा के सामने रखा। व्यापारियों ने बताया कि प्रदेश में व्यापारियों का पूरा व्यापार चौपट हो गया है। इसलिए सरकार इसे रोकने के लिए कोइ उपाय खोजने का काम करें। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से उत्तर प्रदेश में रिटेल व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए रिटेल व्यापारी नीति बनाने की मांग की।

ये भी देखें : वैज्ञानिक, नदियों में बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने का मार्ग खोजें: केसरीनाथ त्रिपाठी

व्यापारियों का व्यापार हुआ चौपट

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में राजधानी के व्यापारियों ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को एक ज्ञापन सौंपकर प्रदेश के रिटेल व्यापारियों के व्यापार को बचाने की मांग की।

आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपकर उनसे कहा कि वर्तमान में प्रदेश एवं देश के व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया है।

ये भी देखें : फिर हुआ घिनौना काम! उन्नाव में एक और बेटी की लूटी गयी अस्मत

व्यापारियों के सामने दिवालिया होने वाली स्थिति

प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि तथा इसका प्रमुख कारण अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट एवं ई-कॉमर्स कंपनियां है व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया कि इस समय व्यापारियों का व्यापार 70þ से अधिक घट गया है तथा व्यापारियों के सामने दिवालिया होने वाली स्थिति उत्पन्न होना शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियां ना केवल व्यापारियों का नुकसान कर रही है बल्कि प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार के राजस्व का भी नुकसान कर रही है।

ये भी देखें : इस एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ और सेक्स के बारे में किया ये बड़ा खुलासा

व्यापारी नेता ने कहा कि एक योजनाबद्ध तरीके से साजिश रचते हुए यह कंपनियां प्रदेश एवं देश के परंपरागत व्यापारियों के व्यापार को तहस-नहस कर उन्हें जड़ से उखाड़ फेंकने की साजिश रच रही है , जिससे भविष्य में व्यापारी, उपभोक्ता, सरकार सभी को बड़ी हानि होगी।

राज्य में अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट एवं अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा किए जा रहे नियम विरुद्ध व्यापार को रोकने एवं उन पर अंकुश लगाने की मांग की, ,व्यापारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप मुख्यमंत्री को सौंपा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story