×

गोरखपुर: निर्माणाधीन नाली के बगल की दीवार गिरने से दो मजदूर की मौत

जैसे ही घटना की सूचना मिली है। बगल से जा रही थाने की पुलिस और बगल में खड़ी जेसीबी के माध्यम से रेस्क्यू आपरेशन तत्काल कर उन्हें बहार निकाला गया और अस्पताल भेजवाया गया लेकिन तब तक दोनों कि मौत हो चुकी थी।

Shivakant Shukla
Published on: 11 March 2019 2:26 PM GMT
गोरखपुर: निर्माणाधीन नाली के बगल की दीवार गिरने से दो मजदूर की मौत
X

गोरखपुर: जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के राप्ती नगर के पास सडक के किनारे नाली का काम चल रहा था, कि अचानक आज एक घर के आगे बने बाउंड्री की दीवाल गिर गई, और देखते ही देखते दीवाल काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई, और उसमे दो मजदूरो की मौत हो गई|

ये भी पढ़ें— उत्तर प्रदेश के इन शहरों में कर सकते हैं फिल्मों की शूटिंग

गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के राप्तीनगर के पास सडक किनारे बन रहे नाली के दौरान ये बड़ा हादसा ह़ा है, आपको बतादे, कि देखते ही देखते पत्तो कि तरह धराशाही हो गई, एक मजबूत दीवाल और उसमे दो मजदुर दब गए और उनकी मौत हो गई, मरने वाले दोनों एक ही गाँव के है, ये दोनों बाकी मजदूरो के साथ नाली बनाने का काम का रहे थे, कि अचानक दीवाल इनके ऊपर गिर गई और इनका कब्र बना कर चली गई, मरने वालो में एक शंकर पासवान (53) और दूसरा कम्बल चौहान (48) है, ये दोनों ग्राम सभा बरौली गुलहरिया के रहने वाले है, चश्मदीदों कि माने तो अचानक दीवाल गिर गया, और जब तक ये दौड़ कर उन्हें बचाने जाते पूरा का पूरा दीवाल ढह गया, और मजदूर दब गए, फिर भी हम लोगो ने उन्हें बहार निकाल कर टेम्पू में लाद कर मेडिकल कालेज भेजवाया।

ये भी पढ़ें— newstrack की खबर का असर, VHP के कार्यकर्ताओं पर प्रशासन की कड़ी कार्रवाई

इस पूरे मामले को जानकारी होते ही मोहल्ले के पार्षद बृजेश भी मौके पर पहुंच गए, और उन्होंने बताया कि जैसे ही घटना की सूचना मिली है। बगल से जा रही थाने की पुलिस और बगल में खड़ी जेसीबी के माध्यम से रेस्क्यू आपरेशन तत्काल कर उन्हें बहार निकाला गया और अस्पताल भेजवाया गया लेकिन तब तक दोनों कि मौत हो चुकी थी। फिलहाल इस दुर्घटना में दोनों कि मौत हो गई है, और इनके मदद को लेकर एसडीम से बात हो गई है, तत्काल इनके परिवार वालो को 5–5 लाख रूपये कि मदद और ठेकेदार के माध्यम से भी आर्थिक मदद कराने का प्रयास किया जायेगा।

इस घटना ने सभी को सकते में डाल दिया है, अचानक काम करते हुए दीवाल गिरने के दौरान ये घटना हुई है, और काफी दुखद ये घटना है, अक्सर ही इस तरह के मामले सामने आते रहते है, और मजदूर इसका शिकार होते रहते हैं, लेकिन इनकी सुरक्षा को लेकर कोई भी पहल नहीं की जाती है, अब ऐसे में जरूरत है, ऐसी घटना को रोकने के लिए कोई सख्त कदम उठाने कि ताकि इनकी भी जान सुरक्षित हो सके।

ये भी पढ़ें— कानपुर: चिप्स पापड़ कंपनी में फूड डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, तो मिला ये…

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story