महामारी का खौफ: यहां दो और पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या हुई 55

जिले में आज कोरोना के दो नये संक्रमित रोगी मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमित रोगियों की संख्या अब 55 हो गई है।

बलिया: जिले में आज कोरोना के दो नये संक्रमित रोगी मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमित रोगियों की संख्या अब 55 हो गई है। इस बीच न्यूजट्रैक की खबर के बाद जिला प्रशासन ने कोरोना रोगियों को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन व राज्य नियंत्रण कक्ष की बुलेटिन के विरोधाभास को दूर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, शोध में खुलासा

गांव में दहशत का माहौल

जिले में आज दो कोरोना के नये संक्रमित रोगी मिले। दोनों रोगी बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के हैं। इसके साथ ही बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या तीन हो गई है। बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के दो थाना क्षेत्र नगरा व उभांव संक्रमित हो गया है, जबकि उभांव थाना क्षेत्र इससे अछूता है। भीमपुरा थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर मठिया के मठिया मौज निवासी 30 वर्षीय युवक का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया।

बताया जाता है कि युवक 27 मई को दिल्ली से घर आया था और गृह अज्ञातवास में रह रहा था। युवक की तबीयत बिगड़ने पर सीयर ब्लाक के नोडल अधिकारी डॉ. लाल चंद शर्मा के निर्देश पर एक जून को डॉक्टरों की टीम द्वारा गांव से ही सेम्पल लिया गया था, जिसका रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आया है। उधर भीमपुरा थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में बीते 11 मई को सूरत से ट्रक से आये 63 वर्षीय अधेड़ की कोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट आने के बाद शनिवार को गांव में दहशत व्याप्त हो गया है। बताते हैं कि उसके लक्षण देखने के बाद गांव वालों के सुझाव देने पर उसकी लोगों से कई बार बकझक भी हो गयी थी, जिससे ग्रामीण उसके घर के तरफ जाने से भी कतराने लगे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेसियों की महा रसोई: प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए हुई शुरू, जाने पूरी जानकारी

प्रशासन ने किया पूरे गांव को सील

शनिवार को फायर बिग्रेड ने गांव में पहुँचकर उसके घर व आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज किया। जानकारी के अनुसार सेमरी गांव का एक अधेड़ सूरत में मजदूरी का काम करता था। वह ट्रक से 11 मई को अपने गांव आया था। आने के बाद अधेड़ गृह अज्ञातवास में था। कुछ दिनों बाद तबियत खराब होने पर मऊ जाकर इलाज भी कराया। बीते एक जून को वह रसड़ा जाकर सैम्पल दिया था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को पॉज़िटिव आयी। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया।

मौके पर खण्ड विकास अधिकारी सीयर विनय कुमार वर्मा, एडीओ पंचायत संजय सिंंह, थाना प्रभारी शिवमिलन, एसआई जाफ़र खां, पंचायत सचिव गांव में पहुँचकर गांव को सील कर दिये। सेमरी व मुहम्मदपुर मठिया के दोनों कोरोना पॉजिटिव को बसन्तपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, वहीं प्रशासन द्वारा गांव को बैरिकेडिंग करते हुए सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। लगभग सभी रास्तों को बॉस-बल्ली लगाकर बन्द कर दिया गया और अधेड़ के घर तथा आसपास के क्षेत्रों को सेनेटाइज कराया गया।

ये भी पढ़ें: सहारागंज मॉल को खोलने से पहले किया जा रहा है सैनीटाईज, देखें तस्वीरें

सभी दुकानें भी बन्द

इसके बाद गांव की छोटी-बड़ी सभी दुकानों को भी प्रशासन द्वारा बन्द करा दिया गया। दो गांव में दोनों कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प की स्थिति बन गई है। डॉ सत्येंद्र वर्मा ने बताया कि सेमरी व मुहम्मदपुर मठिया के दोनों कोरोना पॉजिटिव को बसन्तपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, वहीं प्रशासन द्वारा गांव को बेरिकेटिंग करते हुए सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है।

इस बीच बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र में आज नये दो कोरोना संक्रमित रोगियों के मिलने के साथ ही जिले में कोरोना रोगियों की कुल संख्या 55 हो गई है। जिला प्रशासन ने न्यूजट्रैक की खबर का संज्ञान लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन व स्वास्थ्य निदेशालय के राज्य नियंत्रण कक्ष की बुलेटिन के विरोधाभास को दूर कर दिया है।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: रोहित का बड़ा खुलासा: इसलिए भावुक हुईं रितिका, दोहरे शतक के दौरान लगीं रोने