×

Sitapur News: ऑनलाइन ठगी करने वाले दो नाइजीरियन गिरफ्तार

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में सिपाही के साथ हुई ऑनलाइन ठगी के मामले में साइबर क्राइम सहित खैराबाद पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Sami Ahmed
Published on: 2 April 2023 10:59 PM GMT
Sitapur News: ऑनलाइन ठगी करने वाले दो नाइजीरियन गिरफ्तार
X
सीतापुर में सिपाही के साथ ऑनलाइन ठगी करने वाले दो नाइजीरियन गिरफ्तार- (Photo- Newstrack)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में सिपाही के साथ हुई ऑनलाइन ठगी के मामले में साइबर क्राइम सहित खैराबाद पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें टीम ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों विदेशी नागरिक नाइजीरिया के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से 6 मोबाइल 7 सिम कार्ड एक सोने की चेन सहित एक कार बरामद की है।

संगठित गिरोह के हैं सदस्य

एएसपी एनपी सिंह का कहना है कि इनका एक संगठित गिरोह है, जिससे यह सब ऑनलाइन ठगी का गोरखधंधा करते हैं। दोनों विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। यह पूरा मामला खैराबाद थाना क्षेत्र का है। एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि खैराबाद थाने पर मधु प्रकाश नाम के सिपाही ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके खाते से ₹80 हजार ऑनलाइन निकाल लिए गए हैं। जिसके बाद थाने पर अभियोग दर्ज कर पूरे मामले की तह तक जाने के लिए साइबर क्राइम की टीम को लगाया गया था।

जब टीम ने जानकारी की तो जिस नंबर से ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर किया गया था वह नोएडा का निकला। साइबर क्राइम की टीम जब अभियुक्तों की तलाश करते हुए नोएडा पहुंची तो उन्होंने दो विदेशी नागरिक एमानुएल अन्यादके व यूजोना एजिजी को गिरफ्तार किया। पुलिस टीम ने इन दोनों विदेशी नागरिकों के पास से ठगी में इस्तेमाल करने संबंधी कई सामान बरामद किए। पुलिस की संयुक्त टीम ने दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया।

कई जगह जुड़े हो सकते हैं गिरोह के तार

पुलिस को अंदेशा है कि यह लोग देश के कई राज्यों में वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गिरोह के लोग कई जगह हो सकते हैं, जिन्होंने कई घटनाओं को अंजाम दिया होगा। इस दिशा में जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। गिरोह में सबके तार आपस में जुड़े हो सकते हैं, जिसकी पड़ताल करने में साइबर क्राइम की टीम जुटी हुई है।

Sami Ahmed

Sami Ahmed

Next Story