×

करोड़पति बनेगी दिव्यांग बिटिया, उन्नाव से हॉट सीट तक का सफर

उन्नाव की एक बेटी ने लाचारी को ताकत बनाकर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) में पहुंची है। केबीसी में पहुंची नूपुर चौहान ने जो लाइनें को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के सामने कहीं वो उनके जोश को दिखाती है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Aug 2019 12:15 PM GMT
करोड़पति बनेगी दिव्यांग बिटिया, उन्नाव से हॉट सीट तक का सफर
X
KBC

उन्नाव: उन्नाव की एक बेटी ने लाचारी को ताकत बनाकर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) में पहुंची है। केबीसी में पहुंची नूपुर चौहान ने जो लाइनें को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के सामने कहीं वो उनके जोश को दिखाती है। उन्होंने कहा कि अंधेरा चाहे कितना भी घना हो, मैं झांसी की रानी की तरह उठूंगी और अपने लिए सब कुछ बदल दूंगी।

यह भी पढ़ें...चिदंबरम के बाद राज ठाकरे: अब इन पर ED का वार, बढ़ी इनकी मुश्किलें

दरअसल नूपुर चौहान जन्म से ही दिव्यांग हैं। उनके शरीर का दायां हिस्सा पूरी तरह निष्क्रिय है। वह चलने, उठने, बैठने में असमर्थ हैं, लेकिन गुरुवार को केबीसी में अमिताभ बच्चन के सवालों के जवाब देते दिखेंगी।

यह भी पढ़ें...मोदी की भविष्यवाणी सच: चिदंबरम पर कही थी PM ने ये बात, देखें वीडियो

उन्होंने लड़खड़ाते कदमों से कामयाबी का सफर तय किया। मजबूत हौसले के बलबूते उन्होंने बैसाखी और ट्राइ साइकिल के बगैर जिंदगी का सफर तय करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी प्रतिभा से जिंदगी का अंधेरा मिटाने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें...पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने का नहीं है कोई सबूत- कांग्रेस

उच्च शिक्षा हासिल कर वह अपने जैसे बच्चों को समर्थ बनाने के लिए शिक्षादान में लगी हुई हैं। उनकी बुद्धि क्षमता के बल पर नूपुर का कौन बनेगा करोड़पति में चयन हुआ। अब उनकी बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर विजेता बनने की चाहत है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story