×

यूपी उपचुनाव: नामांकन पत्रों की जांच शुरु, नाम वापसी का आखिरी दिन सोमवार

यूपी में होने वाली विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच होगी, जिसके बाद सोमवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है।

Shivani
Published on: 17 Oct 2020 5:56 AM GMT
यूपी उपचुनाव: नामांकन पत्रों की जांच शुरु, नाम वापसी का आखिरी दिन सोमवार
X

श्रीधर अग्निहोत्री

उत्तर प्रदेश की साउथ विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन कार्य खत्म हो गया है। नामांकन के अंतिम दिन 65 उम्मीदवारों में पर्चा दाखिल किया, जिसके बाद अब कुल 132 प्रत्याशी चुनाव के मैदान में हैं। आज नामांकन पत्रों की जांच होने के बाद साफ हो जाएगा कि कुल कितने प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

पूरी हुई यूपी विधानसभा उपचुनावों में उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया

यूपी में होने वाली विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब दाखिल नामांकन पत्रों की जांच होगी, जिसके बाद सोमवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है। इस प्रक्रिया के बाद विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशियों के नाम साफ़ हो जायेंगे।

UP bypoll nomination papers checked last day of name withdrawal monday

ये भी पढ़ें- महागठबंधन का घोषणापत्रः वादों की भरमार, सबसे ज्यादा फोकस रहा इनपर…

आज होगी नामांकन पत्रों की जांच

बता दें कि नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को अमरोहा की नौगाव सादात पर 11, बुलंदशहर सीट से 13, फिरोजाबाद की टूंडला सीट से 6 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया गया। इसके अलावा उन्नाव की बांगरमऊ सीट से सात, कानपुर की घाटमपुर सीट से 11, देवरिया सदर से सात, जौनपुर की मल्हनी सीट से 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन कराया।

ये भी पढ़ें- BJP अध्यक्ष को कोरोना: अस्पताल में भर्ती, कोविड पर दिया था विवादित बयान

इन सीटों पर आये इतने उम्मीदवारों के नामांकन

नौगांव सादात व मल्हनी सीट से 22-22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में आ चुके हैं। देवरिया से 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बुलंदशहर तथा घाटमपुर से 19-19 प्रत्याशी अपने हैं जबकि 15 वोटों से चुनाव मैदान में हैं 19 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-भागे आतंकी: घाटी में ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी, एक की मौत, दहशतगर्दों में सेना का डर

सोमवार को नाम वापस लेने का आखिरी दिन

बताते चलें कि 3 नवंबर को इन सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है जबकि मतगणना का कार्य 10 नवंबर को कराया जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story