×

मोदी-शाह के बाद योगी का क्रेज: BJP ने जताया भरोसा, दी ये बड़ी जिम्मेदारी 

दिल्ली चुनाव को लेकर भाजपा के स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में मोदी और शाह के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की डिमांड सबसे ज्यादा है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 Jan 2020 10:38 AM GMT
मोदी-शाह के बाद योगी का क्रेज: BJP ने जताया भरोसा, दी ये बड़ी जिम्मेदारी 
X

नई दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल प्रचार में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में भाजपा भी अपने स्टार प्रचारकों के साथ ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं कर रहीं है। अब बात अगर भाजपा के सबसे लोकप्रिय स्टार प्रचारकों की करें तो उसमे पीएम और शाह के बाद नाम आता है यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों में सबसे ज्यादा डिमांड में सीएम योगी ही हैं। इसी को लेकर सीएम योगी दिल्ली में 12 चुनावी रैलियां करेंगे।

दिल्ली में सीएम योगी की ताबड़-तोड़ रैलियां:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली की जनता को साधने की जिम्मेदारी मिली है। इसके चलते सीएम योगी दिल्ली में 12 चुनावी रैलियां करने जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो सीएम योगी 1 फरवरी से 4 फरवरी तक दिल्ली में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे।

ये भी पढ़ें: पत्थरबाजी से दहला यूपी: राजा भईया के इलाके में हुआ बवाल, झड़प में कई घायल

दरअसल, दिल्ली की 40 प्रतिशत विधानसभा क्षेत्रों में पड़ोसी राज्य यूपी का काफी प्रभाव है। इसमें पूर्वी दिल्ली के कई हिस्से भी शामिल हैं। ऐसे में भाजपा ने सीएम योगी को दिल्ली की कुर्सी जीतने की दिशा में लगा दिया है।

शाह और मोदी के बाद डिमांड में सीएम योगी

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद सीएम योगी की डिमांड सबसे ज्यादा है। इसी वजह से उनकी रैलियां प्रस्तावित की गयी हैं। बता दें कि शाह और जेपी नड्डा ने दिल्ली में कई रैलियां अब तक की है।

ये भी पढ़ें: अब केजरीवाल ने लगाया बड़ा आरोप, फिर बीजेपी निशाने पर, मचेगा सियासी घमासान

भाजपा के स्टार प्रचारकों में ये हैं शामिल:

गौरतलब है कि भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची काफी चर्चित नामों से भरी है। पूरे देश से भाजपा के दिग्गज नेता दिल्ली चुनाव में प्रचार के लिए उतारा गया है। राज्यों के सीएम समेत बॉलीवुड अभिनेता और भोजपुरी फिल्म के अभिनेता भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को मतगणना है, इसके बाद परिणामों की घोषणा होनी है। सीधा मुकाबला भाजपा-कांग्रेस-आप के बीच है।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब गर्भपात पर बनेगा ये कानून

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story