स्मार्ट सिटी के तहत अधूरे कार्य जल्द हो पूर्ण: आशुतोष टण्डन

उक्त कार्य में लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा आवास-विकास परिषद भी सहयोग करे, इस हेतु कार्य योजना बनाकर अतिशीघ्र प्रस्तुत करने के लिए कहा है। शहर से अवैध डेयरियों को बाहर किये जाने हेतु नगर निगम, जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाके

लखनऊ: 1 नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ‘‘गोपाल जी‘‘ ने लखनऊ स्थित सभी पार्कों का संरक्षण करने तथा अविकसित पार्कों को विकसित करने को कहा है। साथ ही शहर के पार्कों की साफ-सफाई, मरम्मत तथा बैठने के लिए बेंच इत्यादि की व्यवस्था भी की जाये।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उक्त कार्य में लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा आवास-विकास परिषद भी सहयोग करे, इस हेतु कार्य योजना बनाकर अतिशीघ्र प्रस्तुत करने के लिए कहा है। शहर से अवैध डेयरियों को बाहर किये जाने हेतु नगर निगम, जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाके इस समस्या का निराकरण करायें।

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

इसी प्रकार फेरी नीति के तहत् सभी फेरी वालों को वेन्डिग जोन में शिफ्ट किये जाने को कहा ये। स्मार्ट सिटी परियोजनओं के सभी अधूरे कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। आयुक्त लखनऊ को विशेष रूप से निर्देशित किया गया कि वे अपने स्तर पर परियोजनाओं का सतत् अनुसरण करते रहें।

यह भी पढ़ें: भारत की 10 बात! जानकर आपकी आंखे रह जायेंगी खुली की खुली

शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सभी घरों को पानी के कनेक्शन दिये जाने के भी निर्देश दिये गये। जिन क्षेत्रों में पानी के कनेक्शन नहीं पहुंचे हैं, वहां पाईप लाईन तत्काल बिछाये जाने की कार्यवाही करने के निर्देश प्रबन्ध निदेशक उ0प्र0 जल निगम को दिये गये। लखनऊ की सभी पार्किंग स्थलों को स्मार्ट पार्किंग के रूप में विकसित किया जाये।

 यह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद