×

युवक की पैंट में घुसा कोबरा सांप, खंभा पकड़कर खड़ा रहा 7 घंटे, फिर ऐसे बची जान

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक कोबरा सांप एक शख्स की पैंट में ही घुस गया। इसके बाद युवक ने सांप से बचने के लिए लगातार पूरी रात खंभा पकड़कर खड़ा रहा। युवक की पूरी रात दहशत में गुजरी।

Newstrack
Published on: 28 July 2020 2:36 PM GMT
युवक की पैंट में घुसा कोबरा सांप, खंभा पकड़कर खड़ा रहा 7 घंटे, फिर ऐसे बची जान
X
Snake

मिर्ज़ापुर: बारिश और बाढ़ में सांपों का निकलना आम बात है। बारिश के मौसम अक्सर सांप बिल से बाहर आ जाते हैं। घरों और सड़कों पर चलते हुए लोगों को सांप दिख जाता है। लेकिन इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बार में जानकर आपके रोगंटे खड़ हो जाएंगे।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक कोबरा सांप एक शख्स की पैंट में ही घुस गया। इसके बाद युवक ने सांप से बचने के लिए लगातार पूरी रात खंभा पकड़कर खड़ा रहा। युवक की पूरी रात दहशत में गुजरी। जब सुबह हुई तो गांव वालों को इसके बारे में जानकारी हुई और सपेरे की मदद से युवक की पैंट से सांप को बाहर निकाला गया।

इस दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम मौक पर पहुंच गई जहां सैकड़ों ग्रामीण भी मौजूद थे। पुलिस ने एहतियात के तौर पर एंबुलेंस भी मंगवा ली, जिससे किसी भी अनहोनी से बचा सके।

यह भी पढ़ें...कोरोना के खिलाफ 21 दवाइयां शॉर्टलिस्ट, अभी इस वैक्सीन की तलाश

खंभा पकड़कर पूरी रात खड़ा रहा युवक

यह पूरा मामला मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव का है। यहां प्राथमिक विद्यालय में कुछ बिजली मजदूर सौभाग्य योजना के तहत काम करने में लगे थे। इन मजदूरों में इलाहाबाद का रहने वाला लवलेश नाम का युवक भी था।

लोगों ने बताया कि लवलेश सो रहा था तभी रात करीब 12 बजे उसकी पैंट में कोबरा सांप घुस गया। युवक को जब इसके बारे में पता चला तो वह डर से थर-थर कांपने लगा। लेकिन वह समझदारी दिखाते हुए धीरे-धीरे खड़ा होकर मकान के खंभे के सहारे खड़ा हो गया।

यह भी पढ़ें...चुनाव पर कोरोना ग्रहण: सरकार ने की ये बड़ी मांग, टल सकते हैं इलेक्शन

इसके बाद वह पूरी रात सांप से बचने के लिए करीब 7 घंटे तक खंभा पकड़ कर खड़ा रहा। जब सुबह हुई तो लोगों को युवक के पैंट में सांप घुसने के बारे में पता चला। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सपेरे को बु़लया।

यह भी पढ़ें...अयोध्या में इस चांदी की ईंट से रखी जाएगी राम मंदिर की नींव, देखें पहली तस्वीर

पैंट काटकर निकाला सांप

मौके पर पहुंची पुलिस ने भी एहतियात के तौर पर कोई अनहोनी न हो इसके लिए एंबुलेंस बुला ली। इसके बाद सपेरे ने काफी मशक्कत के बाद युवक की पैंट को काटा और सांप को बाहर निकाला। सबसे बड़ी बात ये रही कि सांप ने युवक को नहीं काटा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story