यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल: हटा दिए गये ये आईपीएस, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर बेहद सख्त है। इसी को लेकर सरकार ने यूपी पुलिस विभाग में ताबड़तोड़ तबादले किये हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर बेहद सख्त है। इसी को लेकर सरकार ने यूपी पुलिस विभाग में ताबड़तोड़ तबादले किये हैं। बता दें कि योगी सरकार ने पांच आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इनमें मथुरा के एसएसपी समेत अलीगढ और बहराइच के एसएसपी भी बदल दिए गये हैं।

यूपी पुलिस में पांच आईपीएस (IPS) अफसरों को इधर से उधर किया गया है। कानून व्यवस्था के कुशल संचालन और अपराध कम करने को लेकर योगी सरकार बेहद सख्त है। इसी कड़ी में आये दिन विभाग में बड़े फेरबदल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आतंकियों के खून से सना कश्मीर: किया ऐसा हाल, सुन कांप उठेगा पाकिस्तान

इन आईपीएस अफसरों के हुए तबादले:

मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर को DIG विशेष जांच प्रकोष्ठ बनाया गया है।उनकी जगह आईपीएस गौरव ग्रोवर को मथुरा का नया एसएसपी बनाया गया है।

यहां देखें पूरी लिस्ट: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर

योगी सरकार ने मुनिराज को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया है, जबकि आकाश कुलहरी को DIG पीएसी मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है। इसके साथ ही विपिन मिश्रा को एसपी बहराइच जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें: हादसे से महाराष्ट्र में मचा हड़कंप: महिलाओं की दर्दनाक मौत, कई घायल

पहले भी हो चुके 64 आईपीएस के तबादले:

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में भी यूपी पुलिस विभाग में 64 आईपीएस अफसरों के तबादले हुए थे। इसके तहत 18 अफसरों को प्रमोशन दिया गया था। कई अधिकारियों के विभागों में फेरबदल भी किया गया था। वहीं यूपी में पुलिस कमिशन प्रणाली लागू कर व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी प्रयास किया गया।

राजस्थान में भी तीन आईपीएस अफसरों के तबादले:

यूपी के अलावा राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने भी तीन बड़े आइपीएस अफसरों के तबादले किये हैं। इनमें अजमेर रेंज के आईजी संजीव कुमार नर्जरी को हटाकर उनके स्थान पर हवा सिंह घुमरिया को लगा दिया है।संजीव नर्जरी को आईजी आरएसी लगाया गया है। वहीं अब तक एपीओ चल रहे आईपीएस जी. रामजी को आईजी कानून व्यवस्था जयपुर में लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान जिंदाबाद के बाद अब कश्मीर और मुस्लिम मुक्ति का बैनर दिखाकर विरोध

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।