×

NCERT की नकली किताबों की सूचना, मेरठ के बाद यहां पुलिस का छापा

मेरठ और गजरौला में एनसीईआरटी के 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकली किताबे पकड़े जाने के बाद बागपत में भी रात के वक्त बड़ौत में पुलिस प्रशासन ने छापा मारा।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 3:03 AM GMT
NCERT की नकली किताबों की सूचना, मेरठ के बाद यहां पुलिस का छापा
X
NCERT की नकली किताबों की सूचना पर बागपत में छापेमारी

बागपत: मेरठ और गजरौला में एनसीईआरटी के 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकली किताबे पकड़े जाने के बाद बागपत में भी रात के वक्त बड़ौत में पुलिस प्रशासन ने छापा मारा। एसडीएम व सीओ को सूचना मिली कि नगर के वीके प्रकाशन के यहां पर एनसीईआरटी की फर्जी किताबों की ब्रिकी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: राशिफल 24 अगस्त: बढ़ेगी पारिवारिक प्रतिष्ठा या होगी धन,यश, कीर्ति की हानि, जानें

आधा दर्जन किताबों के नूमने लिए गए

सूचना पर एसडीएम व सीओ ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। छापेमारी के दौरान आधा दर्जन किताबों के नूमने लिए गए और वीके प्रकाशन के मालिक से किताबों के बिलों की फोटो कापी देने को कहा गया है। दरअसल, एसडीएम बड़ौत दुर्गेश मिश्र व सीओ आलोक सिंह रविवार की देररात्रि गांधी रोड स्थित वीके प्रकाशन के गोदाम पर एनसीईआरटी की फर्जी किताबें होने की सूचना पर छापेमारी करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए UP कांग्रेस ने उठाया ये बड़ा कदम

छापेमारी के दौरान वीके प्रकाशन के मालिक राजेश भारती से किताब कहां से मंगवाई जा रही आदि जानकारी मांगी गयी। साथ ही छह से अधिक किताबों के नमूने लिए गए। इस दौरान किताबों पर लगे वॉटरमार्क का भी मिलान किया गया। छापेमारी के दौरान कुछ नहीं मिला। इस संबंध मेें एसडीएम दुर्गेश मिश्र से बातचीत की गयी तो उनका कहना था कि सूचना मिली कि वीके प्रकाशन के यहां पर एनसीईआरटी की फर्जी किताबों की ब्रिकी की जा रही है, अभी यहां पर कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: अखिलेश का बड़ा आरोप, आगामी विधानसभा चुनाव में धांधली की तैयारी में BJP

यहां से छह से अधिक किताबों के नमूने लिए गए है। इसकी पूरी रिपोर्ट सोमवार को एनसीईआरटी को भेजी जाएगी। उधर वीके प्रकाशन के मालिक राजेश भारती से बातचीत की गयी तो उनका कहना था कि छापेमारी की गई थी, लेकिन कुछ नहीं मिला। हालांकि इस मामले में फिलहाल पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने कैमरे पर बोलने से इनकार दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Video-2020-08-23-at-23.25.41.mp4"][/video]

रिपोर्ट: पारस जैन

ये भी पढ़ें: नेतृत्व को लेकर कांग्रेस दोराहे पर, लेटर बम फूटने से पार्टी में मचा घमासान

Newstrack

Newstrack

Next Story