×

डिफेंस कॉरिडोर: झांसी में ये कंपनी करेगी करोड़ों का निवेश, 1000 को मिलेगा रोजगार

आज दिनांक 20 जनवरी, 2021 यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के झांसी नोड में नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्रा लि कम्पनी द्वारा 100 एकड़ भूमि पर अगले 3 से 4 वर्षों में 600 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।

Monika
Published on: 20 Jan 2021 4:15 PM GMT
डिफेंस कॉरिडोर: झांसी में ये कंपनी करेगी करोड़ों का निवेश, 1000 को मिलेगा रोजगार
X
झांसी में कम्पनी द्वारा 100 एकड़ भूमि पर लगाई जाएगी इण्डस्ट्री

लखनऊ: आज दिनांक 20 जनवरी, 2021 यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के झांसी नोड में नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्रा लि कम्पनी द्वारा 100 एकड़ भूमि पर अगले 3 से 4 वर्षों में 600 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।

कंपनी की सीईओ ने दी योजना की जानकारी

बता दें, कि कम्पनी की सीईओ रेखा प्रसाद ने यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बातचीत की और उन्हें इस योजना के बारे में जानकारी दी। श्रीमती रेखा ने बताया कि कंपनी डिफेंस एण्ड एयरोस्पेस के इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में काम करेगी और कंपनी का इरादा 1000 लोगों को रोजगार देने का है। इस प्रकार नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्रा लि झांसी नोड के पहले निवेशक बन गए हैं।

यूपीडा

ये भी पढ़ें: सीतापुर: सड़क सुरक्षा सप्ताह बाइक जागरूकता रैली, MLA ने बांटे हेलमेट

डिफेन्स कॉरिडोर को विकसित करने का निर्णय

उल्लेखनीय है कि उ0प्र0 के विकास को गति देने तथा इसके विनिर्माण की क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उ0प्र0 डिफेन्स इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर को विकसित करने का निर्णय लिया गया है। उ0प्र0 डिफेन्स इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के झांसी नोड में 1087 हेक्टेयर भूमि पर डिफेंस इण्डस्ट्रीज स्थापित किया जाना प्रस्तावित है, जिसके तहत कुल 1030 हेक्टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है।

इस अवसर पर यूपीडा के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वजीत राय व यूपीडा के डिफेंस एडवाइजर (रि0) कर्नल के0एस0 त्यागी भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस पर सपा की बड़ी तैयारी, राष्ट्रीय ध्वज लगाकर निकालेगी ट्रैक्टर रैली

ये भी पढ़ेंः जौनपुर: आयुष्मान भारत योजना कार्ड बनाए जाने में देरी, DM ने दी सख्त चेतावनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story