उत्तर प्रदेश दिवस पर दिखेगी सीतापुर के विकास की झलक, तैयारियों में जुटा जिला

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, महिला-युवा-किसान, सबका विकास सबका सम्मान कार्यक्रम समेत किसान कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।

Published by Shivani Awasthi Published: January 16, 2021 | 11:07 pm
Uttar Pradesh Diwas Celebrates in Sitapur DM Instruct for Program Preparation Held on 24 to 26 January

सीतापुरः आगामी 24 से 26 जनवरी तक आयोजित किये जाने वाले उत्तर प्रदेश दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया जाये। सभी विभाग स्टाल लगाकर अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुये जनता को लाभान्वित करें।

24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन

यह निर्देश जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश दिवस सभी संबधित विभाग अपनी कार्ययोजना बनाते हुये स्टाल लगाया जाना सुनिश्चित करें। शिक्षा, उद्योग, डूडा, स्वास्थ्य, प्रोबेशन, पशुपालन, ग्रामोद्योग आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं के विषय में अवगत कराया जायेगा तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किये जाने वालो का पुरस्कृत भी किया जायेगा।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का ऐलान, यूपी दिवस का इस बार जिलों में भी होगा भव्य आयोजन

उत्तर प्रदेश दिवस को लेकर सीतापुर डीएम विशाल भारद्वाज की अहम बैठक

इसके साथ ही रोजगार सृजन हेतु सेवायोजन एवं अन्य विभागों के सहयोग से स्टाल लगाये जायेंगे। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि फोटोग्राफी एवं चित्रकला प्रतियोगिता भी आयोजित कराई जाए जिसमे जनपद के कला, संस्कृति या विधाओं की झलक हो।

Uttar Pradesh Diwas Celebrates in Sitapur DM Instruct for Program Preparation Held on 24 to 26 January

किसान कार्यशाला समेत कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश, महिला-युवा-किसान, सबका विकास सबका सम्मान विषय पर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन से सम्बन्धित दिशा निर्देश देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि किसान कार्यशाला का आयोजन कर किसानों को प्रोत्साहित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जायेगा। मिशन शक्ति, रोजगार, स्वरोजगार, महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा उत्क्रष्ट कार्य करने व विशेष उपलब्धियां प्राप्त करने वालों को सम्मानित किया जायेगा।

ये भी पढ़ेंः जीत गया भारत: वैक्सीनेशन अभियान हुआ सफल, अब तक कोई साइड इफेक्ट नहीं

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कार्यक्रम स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कर ली जायें। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक सहित सबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Uttar Pradesh Day 2021 Programs Organised in Lucknow and Noida on 24 January

जिलाधिकारी ने राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए निर्देश

डीएम विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार की शाम राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि लेखपाल एवं कानूनगो स्तर पर लंबित प्रकरणों के साप्ताहिक निस्तारण की समीक्षा की जाय। जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि लापरवाही करने वालों को चिन्हित करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायगी। पंचायत चुनाव के दृष्टिगत आवश्यक कार्यवाही समय से पूर्ण करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए।

ये भी पढेंः यूपी में पाकिस्तानी-बांग्लादेशियों को नौकरी, योगी सरकार का फैसला, ऐसे होगी भर्ती

उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना एवं वरासत अभियान के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित कराया जाय। साथ ही डिजिटाइजेशन कार्यों को भी प्राथमिकता पर पूर्ण करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए। अतिक्रमण सम्बंधित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण किये जाने के निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चकरोडों पर से शीघ्र अतिक्रमण हटवाया जाय। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक सहित सभी उपजिलाधिकारी एवं सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

पुतान सिंह, सीतापुर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App