×

उत्तर प्रदेश सरकार ने होम्योपैथी का बजट बढ़ाकर 10 गुना किया

डा. विमल ने बताया कि प्रत्येक डिस्पेंसरी को सामान खरीद के लिए पांच लाख रुपये दिये गये हैं। 300 शिक्षकों की भर्ती की गयी है। फार्मासिस्ट के पद शीघ्र भरे जायेंगे।

Shivakant Shukla
Published on: 3 March 2019 12:57 PM GMT
उत्तर प्रदेश सरकार ने होम्योपैथी का बजट बढ़ाकर 10 गुना किया
X

लखनऊ: होम्योपैथ विभाग में खाली पड़े फार्मासिस्टों के पदों को शीघ्र भरा जायेगा। उत्तर प्रदेश के होम्योपैथ मेडिकल कालेजों में 300 शिक्षकों की भर्ती की गयी है। प्रदेश सरकार ने होम्योपैथी का बजट बढ़ाकर 10 गुना कर दिया है।

ये भी पढ़ें— शहीद विनोद व श्याम नारायण के परिजनों को 25-25 लाख व सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार

होम्योपैथ विभाग में फार्मासिस्ट के पद शीघ्र भरे जाएंगे: डा. विमल

होम्योपैथ निदेशालय के निदेशक डा. वीके विमल ने बताया कि राज्य सरकार ने होम्योपैथी का बजट 03 करोड़ 90 लाख से बढ़ाकर 30 करोड़ कर दिया है जो करीब दस गुना है। प्रदेश की 425 में से 325 होम्योपैथ डिस्पेंसरियों की स्थिति ठीक नहीं थी। सरकार इन डिस्पेंसरियों को उच्चीकृत करा रही है। 255 डिस्पेंसरियों पर उच्चीकरण का काम किया जा रहा है। इसके बाद सभी होम्योपैथ डिस्पेंसरियों के पास अपना निजी भवन हो जाएगा।

ये भी पढ़ें— लालू का पीएम मोदी की रैली पर तंज, कहा- ‘पान खाने गाड़ी रोकते हैं तो जुट जाती है इतनी भीड़’

डा. विमल ने बताया कि प्रत्येक डिस्पेंसरी को सामान खरीद के लिए पांच लाख रुपये दिये गये हैं। 300 शिक्षकों की भर्ती की गयी है। फार्मासिस्ट के पद शीघ्र भरे जायेंगे। 181 होम्योपैथी चिकित्सालय के पास भूमि है, भवन नहीं है। 09 होम्योपैथिक चिकित्सालय की स्वीकृति हो चुकी है। इसके लिए बजट भी स्वीकृत हो चुका है।

ये भी पढ़ें— PM ने अमेठी को दी 538 करोड़ के योजनाओं की सौगात, राहुल पर जमकर कसा तंज

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story