×

यूपी में 308 कोरोना पॉजिटिव केस, इनमें से 168 केस तबलीगी जमात से: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में 308 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, इनमें 168 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं। पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़े हैं। प्रदेश के सभी 24 मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 7 April 2020 7:43 AM GMT
यूपी में 308 कोरोना पॉजिटिव केस, इनमें से 168 केस तबलीगी जमात से: सीएम योगी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 308 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, इनमें 168 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं। पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़े हैं।

प्रदेश के सभी 24 मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड किया गया है। इनमें से 10 में पहले से ही कोरोना टेस्ट करने की सुविधा है, बाकी 14 मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही लैब स्थापित कर दी जाएगी।

उक्त जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी। सीएम योगी ने कहा कि हम प्रदेश के हर जिले में कोरोना कलेक्शन सेंटर स्थापित कर रहे हैं। हमारे पास टेस्टिंग के लिए लैब नहीं थी लेकिन अब हमारे पास 10 लैब हैं।

हमने कोविड केयर फंड स्थापित किया है, ताकि टेस्टिंग की सुविधाएं बेहतर हो सकें। सीएम ने कहा कि इसके साथ ही हम ज्यादा पीपीई, टेस्टिंग किट्स और वेंटिलाइजर्स की व्यवस्था कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना से मरने वालों में ये बात है सामान्य, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा

आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में चार मौत हुई जबकि पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में दो-दो मौतें हुई हैं। बिहार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आये है। यहां 868 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 52 मरीजों की मौत हो चुकी है। अकेले मुंबई शहर में कोरोना का सबसे ज्याजा खौफ देखा जा रहा है, जहां मरीजों की संख्या 525 हो चुकी है, जबकि 34 मरीज की जान जा चुकी है।

UP: अस्पताल से फरार हुआ कोरोना पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप

हिमाचल में 4 जमाती पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में तबलीगी जमात से जुड़े चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को 11 लोगों का टेस्ट हुआ था, जिसमें चार में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 18 केस हैं, जिसमें 11 तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

ओडिशा में एक और कोरोना पॉजिटिव

ओडिशा में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हो गई है। इनमें से 38 एक्टिव केस हैं। नया मामला दुबई से यात्रा करके लौटे शख्स का है।

जिसे देश नहीं मानती दुनिया, उसने दी कोरोना को सबसे बड़ी टक्कर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story