×

अपराधियों की खैर नहीं, ऑपरेशन क्लीन में जुटी योगी सरकार, लिस्ट में शामिल ये नाम

उत्तर प्रदेश में दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के साथ ही योगी सरकार ने अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है। उत्तर प्रदेश में अब ऑपरेशन क्लीन शुरू किया गया है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 6:04 PM GMT
अपराधियों की खैर नहीं, ऑपरेशन क्लीन में जुटी योगी सरकार, लिस्ट में शामिल ये नाम
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के साथ ही योगी सरकार ने अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है। उत्तर प्रदेश में अब ऑपरेशन क्लीन शुरू किया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उसके शार्प शूटर से लेकर अतीक अहमद और खान मुबारक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। यूपी सरकार की इस लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, त्रिभुवन सिंह उर्फ पवन कुमार, उमेश राय उर्फ गौरा राय, खान मुबारक, बबलू श्रीवास्तव और बृजेश सिंह के नाम हैं। यह सभी प्रदेश के बड़े अपराधी हैं इनके खिलाफ अब योगी सरकार एक्शन में दिख रही है।

यूपी की योगी सरकार ने टॉप मोस्ट अपराधियों की एक लिस्ट बनाकर अधिकारियों को सौंप दी है और ताबड़तोड़ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम जेल में बंद मुख्तार अंसारी का है। मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है जिसके खिलाफ हत्या, अपहरण और उगाही के 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें...अमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना, परिवार की रिपोर्ट पर कही ये बात

यूपी सरकार की अपराधियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर उमेश राय उर्फ गौरा राय का नाम है। उमेश राय का मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर है। यह अपराधी इस समय रामपुर की जेल में बंद है। इस लिस्ट में तीसरा नाम त्रिभुवन सिंह उर्फ पवन कुमार का है जो मिर्ज़ापुर जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें...खाताधारक सावधान! कैश विड्रॉल के नियम बदले, लग सकता है झटका

उत्तर प्रदेश के अपराधियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर अतीक अहमद का नाम है। अहमद अभी गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। अतीक अहमद पर कुल 109 मुकदमा दर्ज है।

यह भी पढ़ें...इस सीएम का दावा-कोरोना काल में बीजेपी रच रही सरकार गिराने की साजिश

इस अपराधियों की लिस्ट में खान मुबारक का नाम 5वें नंबर पर है जो लखनऊ की जेल में बंद है। इससे पहले यह छोटा राजन गैंग में शामिल था। सरकार के ऑपरेशन क्लीन का ये पहला दौर है। इसके बाद बबलू श्रीवास्तव से लेकर सुभाष ठाकुर और बृजेश सिंह तक तमाम अपराधियों का नंबर आने वाला है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story