×

Varanasi News: चलती गाड़ी बनी ‘बर्निंग कार’, जानिए क्यूं बढ़ रहे ऐसे हादसे

Varanasi News: कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर में चलती कार में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने चलती कार से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। सड़क पर अचानक वाहन में आग लगने से हड़कंप मच गया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 6 Sep 2023 12:50 PM GMT
Varanasi News: चलती गाड़ी बनी ‘बर्निंग कार’, जानिए क्यूं बढ़ रहे ऐसे हादसे
X
चलती कार में अचानक लग गई आग: Photo-Newstrack

Varanasi News: कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर में चलती कार में अचानक आग लग गई। ड्राइवर ने चलती कार से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई। सड़क पर अचानक वाहन में आग लगने से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इंजन में हुए शार्ट सर्किट की वजह से कार में आग लगी थी।

बुलंदशहर के निवासी की थी कार

जानकारी के अनुसार कैंट थाना क्षेत्र के नदेसर में एक चलती कार में अचानक आग लग गई। बुलंदशहर के रहने वाले अजीत किसी काम से वाराणसी आए हुए थे, नदेसर इलाके के मिनट हाउस के पास कार से जा रहे थे कि तभी डैशबोर्ड में शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी कार को चपेट में ले लिया। अजीत ने किसी तरह कार का दरवाजा खोलकर गाड़ी से बाहर निकल अपनी जान बचाई।

आग लगने के बाद ट्रैफिक हुआ बंद

कार में आग लगने के चलते दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइन लग गई। कार की आग पर काबू पाने के लिए पुलिस और स्थानीय लोगों अपने-अपने ढंग से आग बुझाने लग गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर पूरी तरीके से काबू पाया।

इस वजह से बढ़ रहे हादसे

ज्यादा पुरानी कारों को अंधाधुंध दौड़ाने की वजह से अक्सर ऐसे हादसे सामने आते हैं। इसके अलावा अनऑर्थराइज्ड सीएनजी और एलपीजी किट लगवाने वाले वाहन चालकों की वजह से भी हादसों का भय बना रहता है। दरअसल, यूज्ड कारों को रीसाइकिल किए जाने का प्रचलन अभी भी भारत में जोर नहीं पकड़ सका है। जबकि विश्व में ये 16वां बड़ा उद्योग है। यानी भारत में लोग पुरानी से पुरानी कारों को भी मरम्मत कराकर उपयोग में लाते रहते हैं। जिसकी वजह से हादसों का डर बना रहता है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story