TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Varanasi News: बीच सड़क पर भरा प्रेमिका की मांग में सिंदूर, जानिए अनोखी शादी की प्रेम कहानी

Varanasi News: बनारस की इस अनोखी शादी में पंडित, मंत्रोत्चारण, बैंड-बाजा, बाराती जैसा कुछ भी नहीं हुआ, फिर भी इस शादी की चर्चा हर किसी की जुबान पर है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 12 Aug 2023 11:36 AM GMT
Varanasi News: बीच सड़क पर भरा प्रेमिका की मांग में सिंदूर, जानिए अनोखी शादी की प्रेम कहानी
X
बीच सड़क पर भरा प्रेमिका की मांग में सिंदूर, जानिए अनोखी शादी की प्रेम कहानी :

Varanasi News: कहते हैं कि प्यार अगर सच्चा हो तो मंजिल जरूर मिलती है। ऐसी ही एक बानगी वाराणसी में देखने को मिली। लालपुर थाना क्षेत्र के एक प्रेमी युगल ने घरवालों के विरोध के बावजूद सड़क पर ही सात फेरे ले लिए। प्रेमी युगल के शादी के गवाह राहगीर बने। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में होने वाली शादी की चर्चा बनारसियों के जुबान पर है।

बिना बैंड-बाजा, बारात हुई शादी

बनारस की इस अनोखी शादी में पंडित, मंत्रोत्चारण, बैंड-बाजा, बाराती जैसा कुछ भी नहीं हुआ, फिर भी इस शादी की चर्चा हर किसी की जुबान पर है। दरअसल, लालपुर थाना क्षेत्र के मड़वा के रहने वाले अमित कुमार गांव की ही एक लड़की से सच्चा प्यार करते थे। कहते हैं कि हर सच्चे प्यार को अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ता है। प्रेमी अमित तीन साल से प्रेमिका के साथ जीने-मरने की कसमें भी खाता था, लेकिन प्रेमिका के परिजन दोनों की शादी के विरोध में खड़े थे। प्रेमी अमित आज सुबह प्रेमिका के घर अपनी शादी की बात करने के लिए पहुंचा, जिसका प्रेमिका के परिजनों ने विरोध किया।

प्रेमी और प्रेमिका दोनों हैं बालिग

घरवालों को मनाने में नाकाम होने पर अमित ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। मौके पर कुछ देर में पुलिस पहुंची, पुलिस के सामने ही अमित ने सड़क पर खुले आसमान के नीचे अपनी प्रेमिका की मांग भरते हुए सात फेरे लिया। इस अनोखी शादी को देखने के लिए राहगीरों की भीड़ लग गई। पुलिस के अनुसार प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग हैं। दोनों ने रजामंदी से यह शादी हुई है।

पुलिस ने लड़की और लड़के दोनों पक्षों से बातचीत की, फिलहाल शादी के बाद पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार दोनों परिवारों पर नजर रख रही है। लड़की के परिजन इस शादी का विरोध कर रहे हैं। पुलिस का कहना है वर-वधु की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story