×

अपने कल को देखने के लिए हम अपने आज को करें सुरक्षित : पद्म श्री डॉ अरुणिमा

विश्व के 199 देशों में कहर बरपा रहे कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का पालन करने की अपील किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है । वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके इस कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लाक डाउन कर रखा है ।

Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2020 8:46 AM GMT
अपने कल को देखने के लिए हम अपने आज को करें सुरक्षित : पद्म श्री डॉ अरुणिमा
X
अपने कल को देखने के लिए हम अपने आज को करें सुरक्षित : पद्म श्री डॉ अरुणिमा

मनीष मिश्रा

अंबेडकरनगर। विश्व के 199 देशों में कहर बरपा रहे कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का पालन करने की अपील किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है । वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके इस कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लाक डाउन कर रखा है । इसके साथ ही सभी प्रकार के परिचालन बंद कर दिए गए हैं। लोगों से घर के अंदर ही रहने की अपील की जा रही है लेकिन इसके बावजूद लोग लॉक डाउन को तोड़कर घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। यह स्थिति खुद उनके साथ साथ समाज व देश के लिए घातक हो सकती है।

ये भी पढ़ें… खतरे में पूरा परिवार: यूपी में बढ़ता जा रहा आँकड़ा, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें

इसको देखते हुए पद्मश्री डॉ अरुणिमा सिन्हा ने देशवासियों से अपील की है कि वे सब इस महामारी से निपटने के लिए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें। सरकार द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करें तथा खुद के साथ-साथ देश व समाज को भी सुरक्षित रखें। उन्होंने अपनी अपील में कहा कि इस महामारी से निपटने में हमारी सतर्कता ही हमारी सुरक्षा है।

इसके अलावा इससे निपटने का अथवा इस पर नियंत्रण पाने का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इसलिए लोग अपने घर में रहें, सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि लाक डाउन को तोड़ना खुद के साथ-साथ समाज को आग में झोंकने के समान है। हम अपना कल तब देख सकेंगे जब हम कल रहेंगे। इसलिए कल को देखने के लिए हमें आज अपने आप को सुरक्षित रखना होगा । और हम सुरक्षित तभी रह सकेंगे जब हम अपने घर में रहेंगे।

ये भी पढ़े… Zombie बना कोरोना पीड़ित: गर्दन पर काट ले ली जान, हुआ फरार

ईश्वर से प्रार्थना करने की भी अपील की

अरुणिमा ने कोरोना वायरस से छिड़ी जंग में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे चिकित्सको, पुलिस कर्मियों सफाई कर्मियों, चिकित्सा कर्मियों व मीडिया कर्मियों की सुरक्षा के लिये ईश्वर से प्रार्थना करने की भी अपील की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह हमेशा गुनगुना व गर्म पानी पिए,साथ ही बार बार साबुन से हाथ को धोते रहें ।

अरुणिमा के साथ ही समाजसेवी धर्मवीर बग्गा ने भी लोगो से घर में ही रहने की अपील की है। बग्गा बीते एक सप्ताह से अपने सहयोगियों के साथ पूरे जिले में निजी ,सरकारी व परिवहन में लगी गाड़ियों को सेनेटाइज़ कर रहे हैं। अपनी संस्था सेवाहि धर्मह के सहयोगियों के साथ वह जरूरत मन्दो को भोजन भी उपलब्ध करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें… टाटा का बड़ा ऐलान: अब तक की सबसे बड़ी घोषणा, हारेगा कोरोना

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story