×

यूपी में अचानक बदला मौसम: राजधानी में आंधी-तूफान आने के संकेत

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ में जल्द आधी और तूफान की दस्तक हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हल्की बारिश होने की आशंका भी जताई है।

Shreya
Published on: 10 May 2020 11:33 AM GMT
यूपी में अचानक बदला मौसम: राजधानी में आंधी-तूफान आने के संकेत
X

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार को मौसम ने अपनी करवट बदली। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान आया। धूल-भरी तेज हवाओं से चारों और धुंध छा गई। वहीं अब आशंका जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आंधी-तूफान की दस्तक होने वाली है।

राजधानी लखनऊ में आ सकता है आंधी-तूफान

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ में जल्द आधी और तूफान की दस्तक हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हल्की बारिश होने की आशंका भी जताई है। बता दें कि बीते दिनों भी राजधानी में तेज हवा के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि हुई थी। अब ऐसा माना जा रहा है कि लखनऊ में जल्द ही आंधी भी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: Mother’s Day: Bollywood सेलेब्स ने बयां किए अपने जज्बात, ऐसे मां को किया विश

दिल्ली में हर जगह छाई धूल की चादर

वहीं दिल्ली की बात करें तो आज तेज आंधी और तूफान से हर तरफ धूल ही धूल दिखाई दे रही थी। इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में भी सड़कों से लेकर आसमान तक धूल ही धूल दिखाई दी। जिससे चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा छा गया।

धूल भरी आंधी

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर, निर्माण विहार, पटपड़गंज, विश्वास नगर, कृष्णा नगर, शाहदरा आदि इलाकों में आसमान में घने बादल छाने के साथ धूल भरी आंधी चलने लगीं। इन इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: अचानक आंधी-तूफान से छाया अंधेरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया था कि रविवार को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में हवा 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

तटीय राज्‍यों में बारिश

साथ ही मौसम विभाग ने ये भी बताया कि दक्षिणी अंडमान सागर और दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसी कारण पूर्वी भारत के असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश समेत केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु जैसे तटीय राज्‍यों में भी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Mother’s Day 2020: एक्सट्रा स्पेशल बनेगा ये दिन, इस तरह अपनी मां को करें विश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story