×

शादी टली तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम, देखकर सभी रह गए दंग

देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन के चलते सारे कार्यक्रम, आयोजन और शादी-ब्याह टाल दिए गए तो कहीं-कहीं लॉकडाउन की तारीख के हिसाब से तारीखे निकाली जा रही हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 23 May 2020 7:13 AM GMT
शादी टली तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम, देखकर सभी रह गए दंग
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन के चलते सारे कार्यक्रम, आयोजन और शादी-ब्याह टाल दिए गए तो कहीं-कहीं लॉकडाउन की तारीख के हिसाब से तारीखे निकाली जा रही हैं। ऐसे में एक वाकया सामने आया है जिसमें 4 मई को लगी शादी को लॉकडाउन के बढ़ने की वजह से 17 मई कर दिया गया। फिर जब 17 मई का दिन आया तो पीएम मोदी ने चौथे लॉकडाउन का ऐलान कर दिया। इस तरह से बार-बार शादी टलने की वजह से दुल्हन में बड़ा फैसला लेते हुए ये कदम उठा लिया।

ये भी पढ़े…अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन को मिली बढ़त, भड़के ट्रंप ने पोल को फर्जी बताया

दुल्हन को देखकर हैरान

ये मामला कानपुर देहात का है। यहां के मंगलपुर की रहने वाली 19 साल की गोल्डी ने बार-बार शादी टलने से तंग आकर लगातार 12 घंटे पैदल चलकर दूल्हे वीरेंद्र कुमार राठौर के गांव कन्नौज के बैसपुर पहुंच गई।

तो ऐसे में दूल्हे के परिवार वाले अचानक से दुल्हन को देखकर हैरान हो गए। उन्होंने फिर भी उसका स्वागत किया और उसके परिवार वालों से बात की।

इसके बाद दोनों परिवारों की मंजूरी के बाद दूल्हे के गांव के एक मंदिर में विधि-विधान से गोल्डी और वीरेंद्र की शादी करा दी गई। गांव वालों ने भी दोनों की शादी का समर्थन किया और समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखा।

ये भी पढ़े…पाकिस्तान से आई नई आफत, कोरोना और अम्फान के बाद अब इससे लड़ना होगा

लॉकडाउन 3.0 के खत्म होने का इंतजार

दुल्हन गोल्डी ने बताया कि 4 मई को उसकी शादी तय की गई थी, जो लॉकडाउन के बार-बार टलने की वजह से टलती जा रही थी। हम लॉकडाउन 3.0 के खत्म होने का इंतजार कर रहे थे लेकिन उसे भी 17 मई से बढ़कार 31 मई तक कर दिया गया।

आगे दुल्हन ने कहा कि हमारे परिवार के लोग शादी को फिर से टालने पर विचार कर रहे थे लेकिन मैंने फैसला किया कि मैं अपनी शादी के बीच इस महामारी को नहीं आने दूंगी। मैंने किसी को बताए बिना घर छोड़ दिया।

ये भी पढ़े…अभी-अभी हुआ भीषण हादसा, 24 मजदूरों का हुआ ये हाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मास्क लगाए दूल्हा-दुलहन

इन सबके चलते दुल्हन गोल्डी ने 80 किलोमीटर का सफर 12 घंटे में तय किया और दूल्हे के गांव पहुंच गई। उन्होंने बताया कि 12 घंटे के सफर में उन्होंने कुछ नहीं खाया था।

आगे उनसे बताया कि उनके साथ एक छोटा सा बैग था, जिसमें उनके कुछ कपड़े थे। वहां पहुंचने के बाद हमने दोनों परिवारों की मंजूरी से मंदिर में शादी की। मास्क लगाए दूल्हा-दुलहन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

ये भी पढ़े…ICC ने बदले कई नियम, प्रैक्टिस के दौरान टाॅयलेट भी नहीं जा पाएंगे क्रिकेटर्स

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story