×

क्या अब इतिहास हो जायेगा डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय?

बीते शुक्रवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे ने लोहिया चिकित्सालय के लोहिया संस्थान में विलय से संबंधित सभी मामलों को सुलझा लिया है। लोहिया संस्थान में प्रतिनियुक्ति पर 43 कर्मचारियों व चिकित्सकों के अलावा 35 चिकित्सकों को भी प्रतिनियुक्ति पर दूसरे अस्पतालों में भेजा जाना था।

SK Gautam
Published on: 18 July 2023 12:16 PM GMT (Updated on: 18 July 2023 4:46 PM GMT)
क्या अब इतिहास हो जायेगा डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय?
X

लखनऊ: इस विजयदशमी तक गोमती नगर स्थित डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय का नाम, इतिहास के पन्नों में ही रह जायेगा। डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय का अस्तित्व खत्म करके इसे लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में विलय कर दिया गया है, विलय को लेकर चिकित्सकों व कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति आदि के सभी मसले सुलझा लिये गये हैं। अब केवल हस्तांतरण की औपचारिकता शेष है जो कि सोमवार या मंगलवार को पूरी हो जायेगी, जिसके बाद अब यह चिकित्सालय लोहिया संस्थान का एक हिस्सा हो जायेगा।

चिकित्सालय का लोहिया संस्थान में विलय का काम पूरा, औपचारिकता शेष

बीते शुक्रवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डा. रजनीश दुबे ने लोहिया चिकित्सालय के लोहिया संस्थान में विलय से संबंधित सभी मामलों को सुलझा लिया है। लोहिया संस्थान में प्रतिनियुक्ति पर 43 कर्मचारियों व चिकित्सकों के अलावा 35 चिकित्सकों को भी प्रतिनियुक्ति पर दूसरे अस्पतालों में भेजा जाना था। अब सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य वी हेकाली झिमोमी ने राजधानी लखनऊ के विभिन्न चिकित्सालयों में इन 35 चिकित्सकों का तबादला कर दिया हैं।

ये भी देखें : नवरात्र 2019: आखिर क्यों खास है मां विंध्यवासिनी धाम, यहां जानें सबकुछ…

इन 35 चिकित्सकों का स्थानान्तरण शहर के डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय, लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय, झलकारी बाई महिला चिकित्सालय व अवंती बाई महिला चिकित्सालय आदि में करते हुये सूची जारी कर दी है।

यह सूची जारी होते ही लोहिया अस्पताल के निदेशक डॉ.डीएस नेगी ने प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले सभी 43 चिकित्सकों को तुरन्त अपने विभाग से कार्यमुक्त करते हुए रिलीव कर दिया है, उनका कहना है कि लोहिया संस्थान की ओपीडी में चिकित्सको की ड्यूटी लगाने के लिए रिलीविंग जरूरी है।

इसके अलावा अस्पताल के सभी कर्मचारियों को इंस्टीट्यूट में जाना है इसलिए जिस दिन संस्थान प्रशासन अगले दिन से ओपीडी शुरू करने को कहेगा, औपचारिकता में कर्मचारियों की भी रिलीविंग दे दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी अस्पताल से रिलीव हो जायेंगे।

यहां भेजे गये लोहिया अस्पताल के चिकित्सक -

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में डॉ.सुभाष चन्द्रा फिजीशियन, डॉ.आनन्द कुमार श्रीवास्तव फिजीशियन, डॉ.मृदुला नंद मिश्र डीसीएच, डॉ.अजय शंकर त्रिपाठी डीसीपी, एनेस्थेटिक डॉ.एस के सिंह, आर्थोपैडिक डॉ.निर्मेष भल्ला, ईएमओ के पद पर डॉ.जितेन्द्र बाजपेई, डॉ.राम प्रकाश द्विवेदी, नेत्र सर्जन डॉ.आर के शर्मा, डॉ.मो. कासिम

ये भी देखें : देश लौटने के बाद अब काम पर भी ऋषि कपूर ने की वापसी, देखें तस्वीरें

बलरामपुर अस्पताल में

फिजीशियन डॉ.आर के नाग, चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉ.हर गोविंद सिंह, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.विनोद कुमा, डॉ.विनोद हरिराम गुप्ता, एनेस्थेटिक डॉ.भास्कर प्रसाद, ईएमओ के पद पर डॉ.विनोद कुमार आर्या, डॉ. सुरुर अली, डॉ.सुरेन्द्र कुमार

झलकारी बाई महिला अस्पताल में

डॉ.सुरिभि सिंह, डॉ.कामिनी दत्त, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद , डॉ.ईना गुप्ता, डॉ.तरुन्नुम रजा, डॉ.सुस्मिता वर्मा, डॉ.पूजा

अवंती बाई महिला चिकित्सालय में

डॉ.प्रिया श्रीवास्तव , डॉ.शुभ्रा सिंह

लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में

फिजीशियन डॉ.एस के खटवानी, सर्जन डॉ.एके सिंह

ये भी देखें : मेरे फिल्म से पाक मुल्ला क्यों हैं बेचैन…

साढ़ामऊ संयुक्त चिकित्सालय में

डॉ.एस पी वर्मा

रानी लक्ष्मी बाई संयुक्त चिकित्सालय में

ऑर्थोपैडिक डॉ.अजय कुमार प्रियदर्शी, डॉ.कृष्ण प्रताप सिंह

स्वास्थ्य महानिदेशालय में

संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य सेवा के पद पर डॉ.अनूप कुमार त्रिवेदी

ये भी देखें : आंसू ला देगी सेना के इस जवान की स्टोरी, ऐसे देता था पत्नी को ज़िंदा होने का सबूत…

राज्य स्वास्थ्य संस्थान अलीगंज में

संयुक्त निदेशक के पद पर डॉ.राम किशोर गुप्ता

सीएमओ कार्यालय लखनऊ में

डॉ.ब्रिजेश कुमार गौतम

SK Gautam

SK Gautam

Next Story