×

धर्म बदलने से मना करने पर पति ने कर दी हत्या, सिर और धड़ को झाड़ियों में फेंका

एक महिला को केवल इसलिए मौत के घाट उतार कर दिया क्योंकि उसने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया था। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने ही की थी। इस काम में उसने अपने कुछ दोस्तों की मदद भी ली थी।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 12:38 PM GMT
धर्म बदलने से मना करने पर पति ने कर दी हत्या, सिर और धड़ को झाड़ियों में फेंका
X
हत्यारों ने महिला की पहचान मिटाने के लिए उसका सिर धड़ से अलग कर दिया और उसे झाड़ियों में छुपा दिया। इसके बाद सिर को भी 100 मीटर दूर झाड़ियों में रख दिया।

लखनऊ: यूपी के सोनभद्र से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसने लोगों को अंदर तक हिलाकर रख दिया है। मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ है।

यहां एक महिला को केवल इसलिए मौत के घाट उतार कर दिया क्योंकि उसने धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया था। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने ही की थी। इस काम में उसने अपने कुछ दोस्तों की मदद भी ली थी।

हत्यारों ने महिला की पहचान मिटाने के लिए उसका सिर धड़ से अलग कर दिया और उसे झाड़ियों में छुपा दिया। इसके बाद सिर को भी 100 मीटर दूर झाड़ियों में रख दिया।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही सिर को झाड़ियों से बरामद कर लिया है। इसके अलावा घटना में इस्तेमाल किया गया फावड़ा, चाकू, मोबाइल और अन्य सामान भी बरामद कर लिए गए हैं।

Woman महिला की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

क्या है ये पूरा मामला

यह वाकया चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर का है। 21 सितंबर को झाड़ियों में एक युवती की सिर कटी बॉडी बरामद हुई थी। जिसके बाद 23 सितंबर को पुलिस ने उस महिला के सिर को भी चोपन क्षेत्र से खोज निकाला था।

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि महिला की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी के रूप में की गई है।

प्रिया सोनी ने लगभग डेढ़ माह पहले 7 जुलाई को बगैर अपने परिवार की सहमति से घर के पास रहने वाले प्रेमी एजाज अहमद से विवाह कर लिया था।

बताया जा रहा है कि एजाज उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था पर प्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी। मामला बढ़ने पर एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काट कर हत्या कर दी। उसका धड़ और सिर झाड़ियों में छिपा दिया था।

Arrest जेल में बंद कैदी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

वहीं पुलिस ने आरोपी एजाज अहमद और उसके दोस्त शोएब अख्तर के पास से प्रिया का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड, चाकू, फावडे की बरामदगी कर ली है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार भी बरामद की है। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों में खासा नाराजगी है। उन्होंने पुलिस से इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story