योगी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, ये 13 प्रस्ताव हुए पास

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हो गई। इस बैठक में कुल 13 मदों पर आज चर्चा हुई। जिस पर बाद में कैबिनेट ने प्रस्ताव पास कर दिया।

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को कैबिनेट की बैठक सम्पन्न हो गई। इस बैठक में कुल 13 मदों पर आज चर्चा हुई। जिस पर बाद में कैबिनेट ने प्रस्ताव पास कर दिया।

इन 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर

1.यूपीपीसीएल एवं उसके निगमों के उदय योजना के अंतर्गत वर्तमान वित्तीय 2019-20 में लिए गए 150 करोड़ की अतिरिक्त सीमा शीघ्र किये जाने के सम्बंध में प्रस्ताव पास।

2.उदय योजना के प्रस्तर 8.4 के अंतर्गत लिए जाने वाले 1784.56 करोड़ की अधिक शासकीय प्रत्याभूति दिए जाने अथवा पूर्व की भांति शुल्क माफ किये जाने के संदर्भ में है प्रस्ताव पास।

3.गोवर्धन पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 177 करोड़ का धन स्वीकृत, यह 19 महीने के अंतर्गत पूरा होगा जिसका प्रस्ताव पास

सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस कमेटी को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

4.पतंजलि आयुर्वेद के पक्ष में 2 नवम्बर 2016 के शासनादेश भूमि से सम्बंधित अनुमन्य सुविधाओं मेसर्स पतंजलि फ़ूड को अनुमन्य कराए जाने के सम्बंध में प्रस्ताव पास।

5.उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड एवं सहयोगी विद्युत वितरण निगम के लिए उदय योजना के लिए क्लाज 8.4 के अंतर्गत वर्तमान वित्तीय वर्ष में लिए गए एवं लिए जाने वाले कार्यशील पूंजी ऋण के आहरण हेतु शासकीय प्रत्याभूत धनराशि 1784.56 करोड़ की अतिरिक्त सीमा स्वीकृत किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

6.जनपद मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग की चारों ओर 10 मीटर चौड़ाई की सर्विस रोड का निर्माण किए जाने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास

7.मेसर्स पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के पक्ष में निर्गत शासनादेश के अंतर्गत भूमि से संबंधित अनुमन्य सुविधाओं को मेसर्स पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड को अनुमन्य कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

8.उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति 2017 के क्रियान्वयन संबंधी नियमावली के अंतर्गत प्रदेश में मेगा परियोजनाओं की स्थापना को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से दी जाने वाली विशेष सुविधाओं एवं रियासतों के संबंध में प्रस्ताव पास।

9.प्रदेश में पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु उत्तर प्रदेश पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय अध्यादेश 2020 के प्रख्यापन के संबंध में प्रस्ताव पास।

शाहीन बाग में 500 रुपये देकर भीड़ जुटाने के मामले में BJP को लगा तगड़ा झटका

10.उत्तर प्रदेश के कृषकों की दुर्घटनावश मृत्यु/ दिव्यांगता कि स्थिति में मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के क्रियान्वयन के संबंध में प्रस्ताव केबिनेट में पास 14 सितंबर 2019 से लागू होगी यह योजना ।

11.जनपद शामली कलेक्ट्रेट में अनावासीय भवनों का निर्माण कार्य मानवीकरण से इतर कराए जाने पर अनुमोदन प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

12.नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान गोमती नगर विस्तार लखनऊ की संचालन हेतु सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के अधीन पंजीकरण के लिए तैयार किए गए संविधान एवं नियमावली तथा स्मृति पत्र पर अनुमोदन प्राप्त किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

13.मुख्यमंत्री पर्यटन सर्वधन योजना के क्रियान्वयन हेतु प्रक्रिया निर्धारण पर नीतिगत निर्णय लिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

दिल्ली विधानसभा चुनाव: 7 घंटे इंतजार के बाद केजरीवाल ने दाखिल किया नामांकन