×

कोरोना वायरस: योगी सरकार ने गठित की स्पेशल सेल, यहां जानें इनके कार्यों के बारें में

कोरोना वायरस से इस समय पूरा देश जंग लड़ रहा हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई, यूपी से लेकर बिहार तक सभी राज्य कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठा रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 6 April 2020 8:03 AM GMT
कोरोना वायरस: योगी सरकार ने गठित की स्पेशल सेल, यहां जानें इनके कार्यों के बारें में
X

लखनऊ: कोरोना वायरस से इस समय पूरा देश जंग लड़ रहा हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई, यूपी से लेकर बिहार तक सभी राज्य कोरोना के प्रकोप को कम करने के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठा रहे हैं।

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। कोरोना की महामारी से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने एकीकृत आपदा प्रबंधन केंद्र का उद्घाटन किया।

जिसके माध्यम से हर एक छोटी बड़ी घटना पर निगाह रखने के साथ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जनभागीदारी के साथ साथ सकार सभी मोर्चों पर मुस्तैद है।

यूपी के मिर्ज़ापुर में भी कोरोना वायरस लेकर पहुंचे जमाती, इलाके में मचा हड़कंप

भारत के ये 4 अधिकारी: कोरोना वायरस की देते हैं हर अपडेट, कंधों पर ये जिम्मेदारी

मास्क वितरित करेगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश में रहने वाले सभी लोगों को मास्क मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए खादी ग्रामोद्योग से तीन लेयर वाले 66 करोड़ मास्क बनाने का आर्डर दिया गया है। ये मास्क बीपीएल श्रेणी को मुफ्त में और अन्य लोगों को कुछ राशि पर उपलब्ध करायी जाएगी।

बचपन में लगा टीका बचाएगा कोरोना वायरस से! बड़ा सवाल और उम्मीद

टीम-11 पर खास नजर

योगी आदित्यनाथ सरकार इस संक्रमण पर नजर रखने के लिये कई दौर की बैठकें करती हैं। बता दें कि कोरोना और उससे जुड़ हर मामलों पर चर्चा के लिए 11 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बनाई गई है जो हर एक छोटी छोटी जानकारियों के आधार पर फैसले कर रही है।

योगी आदित्यनाथ का कहना है कि लॉकडॉउन की वजह से जिन लोगों को दिक्कत हो रही है उन पर खास ध्यान दिया जा रहा है। मनरेगा के तहत हाल ही में 611 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story