×

मुख्तार की बर्बादी शुरू: अब नहीं बचेगा ये माफिया, करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त

भ्रष्टाचार और माफियाओं के खिलाफ जारी यूपी सरकार के अभियान के तहत आज प्रदेश के मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के गैंग के वसूली माफिया से एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 12:35 PM GMT
मुख्तार की बर्बादी शुरू: अब नहीं बचेगा ये माफिया, करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त
X
भ्रष्टाचार और माफियाओं के खिलाफ जारी यूपी सरकार के अभियान के तहत आज प्रदेश के मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के गैंग के वसूली माफिया से एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

लखनऊ। भ्रष्टाचार और माफियाओं के खिलाफ जारी यूपी सरकार के अभियान के तहत आज प्रदेश के मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के गैंग के वसूली माफिया से एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई है। इनमें 9 वाहन शामिल हैं। मऊ पुलिस के अनुसार मऊ जिले के भीटी कोतवाली पुलिस ने जिले के चिह्नित वसूली माफिया सुरेश सिंह पुत्र लल्लन सिंह से अवैध रूप से कमाई संपत्ति जब्त की है। जो एक करोड़ 5 लाख 40 हजार रुपये की है। ये सभी छोटे-बड़े वाहन हैं।

ये भी पढ़ें... हत्यारा 16000 लोगों का: आज नहीं रहा सबसे खतरनाक जेलर, ऐसे हुआ इसका अंत

सुरेश अंसारी गैंग का ख़ास सहयोगी

इससे पहले भी एक सितंबर को सुरेश सिंह की अवैध रूप से अर्जित धन से बनाई गई संपत्ति 86 लाख रुपये (कुल 04 बसें) गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त की गई थी। सुरेश अंसारी गैंग का ख़ास सहयोगी रहा है। उसके ऊपर गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

उसकी बसों को सीज कर पुलिस लाइन में खड़ा किया गया है । सुरेश सिंह जिले में अलग-अलग जगहों पर टैक्सी स्टैंड के नाम पर जबरन वाहन चालकों को डरा-धमका कर वसूली किया करता था।

ये भी पढ़ें...समुद्र में भीषण आग: सेना भागी जान बचाकर, भारत से मदद मांग रहा ये देश

वसूली माफिया के रूप में हिस्ट्रीशीटर

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि सुरेश सिंह वसूली गैंग डी-32 का सदस्य है। वह मऊ में वसूली माफिया के रूप में हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ सरायलखंसी थाना में पुलिस ने इसी साल 31 मई को गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई कर उसे जेल भेजा जा चुका है।

इससे पहले जिले में मुख्तार अंसारी गिरोह के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन व पुलिस प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। पुलिस ने अंसारी गिरोह के नेटवर्क और उनके आर्थिक साम्रज्य को नष्ट करने की तेज मुहिम चलाई है।

ये भी पढ़ें...बस हादसे से हाहाकार: हर तरफ मची चीख-पुकार, सौं से ज्यादा लोग थे सवार

Mukhtar Ansari फोटो-सोशल मीडिया

अवैध बूचड़खाने को ध्वस्त कर दिया गया

मुख्तार अंसारी गिरोह के करीबी रईस कुरैशी के नाम बना अवैध बूचड़खाने को ध्वस्त कर दिया गया। वहीं, दूसरी तरफ, मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले के नाम पर बने गोदाम की बाउंड्री वाल को गिराया जा चुका है।

गोदाम की बाउंड्री वाल जिस जमीन पर बना हुआ था। वहीें लखनऊ के डालीबाग इलाके में बाहुबली नेता मुख़्तार अंसारी का अवैध निर्माण गिराने के बाद उसके करीबी लोगों की अवैध संपत्ति गिराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) विधिक राय ले रहा है।

इन संपत्तियों में मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी और उसकी पत्नी फरहत अंसारी की संपत्ति भी शामिल है। मुख्तार अंसारी के बाद उसके परिवार के नाम पर भी अगर कोई संपत्ति है तो उसकी पूरी जांच होगी। अगर कोई जालसाजी पाई जाती है तो उस संपत्ति को गिराया जाएगा।

ये भी पढ़ें...मोदी बने महादानी: 100 करोड़ रुपए कर चुके हैं दान, अपनी बचत से किया योगदान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story