×

यूपी से बड़ी खबर: पुलिस हिरासत में मौत से मचा बवाल, सकते में पुलिस विभाग

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है। जहां पर पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई है। गोमतीनगर विस्तार थाने के हवालात में युवक की मौत होने से महकमे में हड़कंप मच गया है।

Shreya
Published on: 3 July 2020 9:56 AM GMT
यूपी से बड़ी खबर: पुलिस हिरासत में मौत से मचा बवाल, सकते में पुलिस विभाग
X

लखनऊ: बड़ी खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है। जहां पर पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई है। गोमतीनगर विस्तार थाने के हवालात में युवक की मौत होने से महकमे में हड़कंप मच गया है। युवक का नाम उमेश बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, यह युवक रिटायर्ड डीआईजी के मकान में चोरी करने के लिए घुसा था। तबी मकान के केयरटेकर ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

यह भी पढ़ें: थप्पड़ बाज दरोगा: हुनर बस यही है इनके पास, अब हो रही इनकी थू-थू

लॉकअप में युवक ने बेल्ट से लगाई फांसी

उसके बाद युवक को गोमती नगर विस्तार थाने लाया गया था। यहां पर उसने बेल्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की मौत से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में मातम: कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, परिवार में शोक की लहर

चार पुलिसकर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने किया सस्पेंड

वहीं दूसरी ओर चार पुलिसकर्मियों इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने जिन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है, उनमें गोमतीनगर विस्तार थाने के इंस्पेक्टर, नाइट अफसर, हेड मुहर्रिर और संतरी ड्यूटी शामिल है। इस मामले की जांच एसीपी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल

अगर दोषी पाए गए पुलिसकर्मी तो दर्ज होगी FIR

बताया जा रहा है कि जांच में अगर पुलिसकर्मी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई जाएगी। एसीपी ने चारों पुलिसकर्मियों को आरोपी की ठीक से तलाशी नहीं लेने और आरोपी की बेल्ट जमा नहीं करने का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट भेजी है। इन चारों को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: उठाया बड़ा कदम: अभी तो हुई इसकी शादी, लेकिन इसलिए कर ली आत्महत्या

शुक्रवार सुबह उमेश ने लगाई फांसी

पुलिस के मुताबिक, उमेश मूल रूप से सीतापुर का रहने वाले था। युवक गुरुवार देर रात कौशलपुरी इलाके में चोरी करने के मकसद से एक मकान में घुसा था। इस बीच खटपट की आवाज होने से घरवालों की नींद खुल गई। जिस पर उमेश ने भागने की कोशिश की लेकिन वह पकड़ा गया। उसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस यहां पहुंची और उमेश को पकड़कर गोमतीनगर विस्तार थाने ले आई। यहां उसने शुक्रवार सुबह लॉकअप ने रोशनदान से बेल्ट के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: गरजे पीएम मोदी: सैनिकों के पराक्रम का किया बखान, जवानों में भी दिखा जोश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story