केदारनाथ में हो रही तेज बर्फबारी, CM योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत फंसे

बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी और अब ठंड बढ़ेगी। इन 7 राज्‍यों में मुख्‍य रूप से दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान हरियाणा, पंजाब और उत्‍तर प्रदेश के कई शहर शामिल हैं।

Yogi Aditynath at Kedarnath

केदारनाथ में हो रही तेज बर्फबारी, CM योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत फंसे (फोटो:सोशल मीडिया)

देहरादून: इस वक्त की बड़ी खबर केदारनाथ से आ रही है। यहां पर इस समय जोरदार बर्फबारी हो रही है। लगातार हो रही बर्फबारी से केदारनगरी सफेद हो गई है।

बर्फबारी की वजह से धाम के आस पास ठंड भी काफी बढ़ चुकी है। इस समय गंगोत्री धाम में भी भारी बर्फबारी हो रही है। धाम के कपाट बंद किये जा चुके हैं। सड़कों के उपर बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है।

बर्फबारी का असर आवागमन पर भी पड़ा है। केदारनाथ में बर्फबारी की वजह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोनों ही फंस गये हैं।

दोनों मुख्यमंत्रियों को कपाट बंद होते ही 8:30 पर बद्रीनाथ के लिए रवाना होना था। लेकिन इस बर्फबारी में हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं है। इसलिए अब मौसम सही होने का इंतजार किया जा रहा है। इस वक्त दोनों ही सीएम केदारनाथ में ही हैं।

Heavy Rain And Snowfall
केदारनाथ में हो रही तेज बर्फबारी, CM योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत फंसे (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…कोरोना ने फिर बरपाया कहर: अमित शाह ने बुलाई बड़ी बैठक, हुआ ये बड़ा ऐलान

देश के 7 राज्‍यों में तेज बारिश का अनुमान

दीवाली के बाद से ही मौसम ने करवट ले ली है।  जिसके कारण कई राज्‍यों में बारिश हो रही है और अभी होगी भी। एक निजी एजेंसी के ताजा अनुमान के मुताबिक, देश के 7 राज्‍यों और  70 शहरों में अगले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है।

बारिश के कारण तापमान में गिरावट होगी और अब ठंड बढ़ेगी। इन 7 राज्‍यों में मुख्‍य रूप से दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान हरियाणा, पंजाब और उत्‍तर प्रदेश के कई शहर शामिल हैं।

आने वाले 24 घंटों में दिल्ली एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में तकरीबन 15 सितंबर के बाद से ही मौसम शुष्क बना था। दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश से प्रदूषण राहत मिली है।

एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर के करीब पहुंचा है। इस सिस्टम का प्रभाव दिखने में भी लगा है।

ये भी पढ़ें…मूसलाधार बारिश का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल और पड़े ओले, बढ़ेगी ठंड

Heavy Rain And Snowfall
बारिश के बाद और बढ़ेगी ठंड (फोटो: सोशल मीडिया)

इन राज्यों में हुई तेज बारिश

प्रदूषण की मार झेल रही राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में दिवाली के बाद बारिश हुई है। मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की बात कही थी।

राजस्थान, यूपी, हरियाणा और पंजाब और दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में बारिश हुई है। कहीं मूसलाधार बारिश हुई है और ओले भी पड़े हैं। बारिश के बाद अब इन राज्यों में ठंड बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें…Bhai Dooj 2020: इस वक्त भूलकर भी ना करें तिलक, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App