Uttarakhand के सीएम रावत ने की बैठक, चीनी मिल पर अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने सितारगंज क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

Published by suman Published: January 21, 2021 | 5:57 pm
cm rawat

सोशल मीडिया से फोटो

देहरादून : गुरुवार आज सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में सितारगंज चीनी मिल के संबंध में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी पेराई सत्र तक सितारगंज चीनी मिल दुबारा शुरू हो जाय, इसके लिए पूरी योजना जल्द बनाई जाय। किसानों का हित पहला लक्ष्य होना चाहिए। सितारगंज में निर्मित इन्फ्रास्ट्रक्चर का सही उपयोग होना जरूरी है।

 

गन्ने की बिक्री में परेशानी

 

इससे गन्ना उत्पादकों को गन्ने की बिक्री में परेशानी नहीं होगी व अन्य लोगों के रोजगार भी बढ़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सितारगंज चीनी मिल को आगामी पेराई सत्र से शुरू करने के लिए अभी से प्रक्रिया शुरू की जाय। इसके लिए टेक्निकल टीम एवं विशेषज्ञों की राय ली जा सकती है।  किसानों की हालत में सुधार होगा।

यह पढ़ें….राम मंदिर में केशव प्रसाद मौर्य ने दी एक साल की सैलरी, इन दिग्गजों ने किया दान

विकास एवं पलायन आयोग

 

बैठक में विधायक श्री सौरभ बहुगुणा, ग्राम्य विकास एवं पलायन आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. एस.एस.नेगी, मुख्यमंत्री के तकनीकि सलाहकार श्री डॉ. नरेन्द्र सिंह, अपर मुख्य सचिव श्रीमती मनीषा पंवार, सचिव श्री अमित नेगी, श्रीमती राधिका झा, निदेशक शूगर फेडरेशन श्री चन्द्रेश यादव, अपर सचिव डा. वी. शणमुगम आदि उपस्थित थे।

यह पढ़ें…अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक शूटर हुआ गिरफ्तार

बता दें कि पहले भी सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुगर फेडरेशन के एमडी को सितारगंज चीनी मिल को पीपीपी के तहत संचालित करने संबंधी प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश  दिए । साथ ही सितारगंज के कैलाश नदी क्षेत्र में खनन पट्टों की स्वीकृति हेतु एनओसी निर्गत करने के लिये एमडी सिडकुल को भी निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री ने सितारगंज क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

यह पढ़ें..नया हुआ telegram: अब ऐप से ऐसे करें VIDEO CALL, तुरंत चेक करें सभी

 

रिपोर्टर- अवनीश जैन

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App