×

चीन में 14 दिनों से 2000 फीट नीचे जमीन में फंसे थे 11 लोग, जानिए आगे क्या हुआ

14 दिनों तक चलें रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रविवार को 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक खदान में फंसे लोगों को आंखों पर काली पट्टियां बांधकर बाहर निकाला गया था।

Aditya Mishra
Published on: 25 Jan 2021 9:02 AM GMT
चीन में 14 दिनों से 2000 फीट नीचे जमीन में फंसे थे 11 लोग, जानिए आगे क्या हुआ
X
रेस्क्यू टीम की ओर से पेपर-पेन भेजे जाने के बाद फंसे हुए लोगों ने हाथ से एक नोट लिखकर बताया था कि वे जीवित हैं। लोगों ने तुरंत मदद की मांग की थी।

बीजिंग: चीन में 14 दिनों से जमीन के अंदर फंसे 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। रेस्क्यू टीम ने उनकी आंखों के ऊपर काली पट्टियां बांध रखीं थी। ताकि 2000 फीट गहरे खदान से निकलते वक्त उन्हें डर न लगे।

11 लोगों को बाहर निकालने के लिए 600 रेस्क्यू वर्कर्स काम कर रहे थे। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

China चीन में 14 दिनों से 2000 फीट नीचे जमीन में फंसे थे 11 लोग, जानिए आगे क्या हुआ(फोटो:सोशल मीडिया)

इस देश में कोरोना से मौत होने पर अंत्येष्टि के लिए चुकानी पड़ रही मुंहमांगी कीमत

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल 10 जनवरी को चीन के किक्सिया में स्थित एक सोने की खदान में ब्लास्ट हुआ था। जिसके बाद मौके पर काम कर रहे मजदूर 2000 फीट गहरे जमीन के अंदर फंस गये थे। उनके बाहर निकलने का रास्ता बंद हो गया था। घटना में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।

रेस्क्यू टीम की ओर से पेपर-पेन भेजे जाने के बाद फंसे हुए लोगों ने हाथ से एक नोट लिखकर बताया था कि वे जीवित हैं। लोगों ने तुरंत मदद की मांग की थी और कहा था कि कई लोगों की हालत बिगड़ती ही जा रही है।

China चीन में 14 दिनों से 2000 फीट नीचे जमीन में फंसे थे 11 लोग, जानिए आगे क्या हुआ(फोटो:सोशल मीडिया)

पाकिस्तान कंगाल: पाई-पाई को हुआ मोहताज, जिन्ना की पहचान गिरवी रख लेगा कर्ज

14 दिनों तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

अपने नोट में फंसे हुए लोगों ने बताया था कि करीब एक दर्जन लोग जीवित हैं और उन्हें दवाइयां, मेडिकल टेप और कई अन्य सामानों की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता है।

रेस्क्यू टीम ने तत्काल रिस्पांस देने हुए ऑपरेशन को अंजाम दिया था। 14 दिनों तक चलें रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रविवार को 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक खदान में फंसे लोगों को आंखों पर काली पट्टियां बांधकर बाहर निकाला गया था।

चीन-अमेरिका भिड़े! साउथ चाइना सी में उतरे युद्धपोत, आसमान में गरजे फाइटर जेट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story