भयानक हादसे से हिला शहर: 15 की मौत-40 घायल, मची अफरा-तफरी

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो की राजधानी किनशासा से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है। हादसा इतना भीषण था कि लोग उस वक्त का मंजर देख कांप उठे।

Published by Shreya Published: February 17, 2020 | 9:05 am
भयानक हादसे से हिला शहर: 15 की मौत-40 घायल, मची अफरा-तफरी

भयानक हादसे से हिला शहर: 15 की मौत-40 घायल, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली: डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो की राजधानी किनशासा से भीषण सड़क दुर्घटना की खबर आ रही है। हादसा इतना भीषण था कि लोग उस वक्त का मंजर देख कांप उठे। राजधानी किनशासा में लौरी अन्य वाहनों से जा टकराया जिस वजह से ये दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने हॉस्पिटल का दौरा कर घायलों का जाना हाल

कांगो के स्वास्थ्य मंत्री एतेनी लोंगोंडो ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मरने वाले लोगों के शवों को किनशासा यूनिवर्सिटी क्लीनिक के शव गृह में रखा गया है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री एतेनी लोंगोंडो ने उस हॉस्पिटल का दौरा किया, जहां पर घायलों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने अस्पताल पहुंच कर घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: लुटेरी दुल्हन पड़ी महंगी: फ़रार हुई साहब की महंगी कार और पैसे लेकर

क्या थी दुर्घटना की वजह?

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है। लेकिन मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गाड़ी का ब्रेक फेल होने की वजह से ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा और यह दुर्घटना हो गई। इस भीषण सड़क हादसे में 15 लोगों की मौक हो चुकी है, जबकि 40 लोग घायल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मोंक्रा शहर में भी हुआ था भीषण हादसा

बता दें कि बीते कुछ दिनों से भीषण सड़क दुर्घटनाओं की खबरें आ रही हैं, जिसमें कईयों की मौतें हो चुकी हैं। हाल ही में घाना के मोंक्रा शहर से एक दुखद सड़क घटना सामने आई थी। मोंक्रा शहर में हुई इस सड़क दुर्घटना में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जबकि 51 अन्य लोगों के गंभीर रुप से घायल होने की खबर सामने आई थी। यह घटना शनिवार की है।

यह भी पढ़ें: राशिफल 17फरवरी :मेष को मिलेगा प्यार, वृष का होगा अलगाव, जानिए बाकी का हाल

कैसे हुई सड़क दुर्घटना

स्थानीय पुलिस ने मामले में शनिवार को बताया कि दुर्घटना उस वक्त हुई, जब एक मालवाहक ट्रक अंतिम संस्कार के लिए जाते हुए पलट गया। ट्रक ड्राइवर सड़क किनारे खड़े होकर उसकी तकनीकी खराबी को ठीक करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने बताया कि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 अन्य लोगों की इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। उन्होंने जानकारी दी थी कि हादसे में घायल हुए लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: इस उम्र में करते हैं शादी तो प्यार के साथ खुलेगी किस्मत की चाबी, जानिए शुभ समय